वाराणसी। लंका थाना क्षेत्र के एक होटल में बिहार के सासाराम निवासी प्रॉपर्टी डीलर राकेश कुमार (32 वर्ष) ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आवश्यक विधिक कार्यवाही में जुट गई। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार स्वयं को ठहराया है। बताया जा रहा है कि राकेश की छ: माह पहले ही शादी हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, बिहार के सासाराम के तेनुआ निवासी राकेश कुमार जमीन और प्रॉपर्टी का काम करता था। इसी सिलसिले में उसका अक्सर बनारस आवागमन रहता था। ऐसे में तीन सितंबर को भी वाराणसी आया और लंका स्थित होटल के कमरे में ठहरा था। गुरुवार शाम से उसके परिजनों ने फोन किया तो किसी ने नहीं उठाया। बार-बार फोन करते रहे लेकिन फोन नहीं उठा।

शक के आधार पर रिश्तेदार ने खुलवाया दरवाजा

अनहोनी की आशंका में गुरुवार सुबह राकेश के परिजनों ने जानकारी वाराणसी में रहने वाले रिश्तेदार रितेश को दी। आननफानन रितेश होटल पहुंचा। उसने और होटल कर्मियों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस की मौजूदगी में होटल के कर्मचारियों ने दरवाजा खोला तो राकेश मृत अवस्था में बिस्तर पर पड़ा था।

चेहरा काला पड़ चुका था। मुंह से झाग निकलने के निशान थे। बिस्तर पर ही सुसाइड नोट मिला। इसमें उसने अपनी मौत को जिम्मेदार खुद को ठहराया। जिसमें उसने आग्रह किया कि किसी को परेशान न किया जाए। राकेश के दो भाई और एक बहन है। छोटा भाई गांव पर रहकर पढ़ाई करता है। बड़ा भाई बक्सर में प्राइवेट कंपनी में कार्यरत है। राकेश की छह महीने पहले शादी हुई थी। वाराणसी पहुंची पत्नी समेत अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story