वाराणसी। महामना की बगिया बीएचयू पिछले कुछ महीनों से अक्सर धरना प्रदर्शन वगैरह को लेकर के सुर्खियों में बनी रही है। लेकिन इस बार मामला थोड़ा सा अलग है। इस बार किसी प्रकार का धरना प्रदर्शन नहीं, बल्कि बीएचयू में छात्रा के साथ छेड़खानी और मारपीट के वजह से विश्वविद्यालय चर्चा में आ गया है। मामला शनिवार का बताया जा रहा है। शनिवार देर शाम काशी हिंदू विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने लंका थाने में छेड़खानी और मारपीट किए जाने के संबंध में शिकायत दर्ज कराई। छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। जिसके बाद वाराणसी कमिश्नरेट की पुलिस मामले में तत्परता दिखाते हुए आरोपियों की तलाश में जुट गई है। वहीं दूसरी ओर छात्रा के साथ हुई इस तरह की घटना के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

छात्रा ने आरोप लगाया है कि साइबर लाइब्रेरी में पढ़ाई के दौरान सौरभ राय नाम का एक छात्र अपने अन्य साथियों के साथ उसके सीट पर जाकर बदसलूकी करने लगा और प्रशासनिक हवाला देकर बाहर जाने की बात की। छात्रा ने आरोप लगाया कि जब वह साइबर लाइब्रेरी से सेंट्रल लाइब्रेरी की ओर जाने लगी, तो आरोपियों ने उसे गाली दी। और केवल इतना ही नहीं इस दौरान दो लड़कों ने उसका हाथ पकड़ कर जबरदस्ती करते हुए धक्का दे दिया। लड़के छात्रा का हाथ पकड़कर जबरदस्ती उसे सेंट्रल लाइब्रेरी तक गाली देते हुए ले गए। छात्रा ने इस घटना के बाद मानसिक तनाव होने की बात कही है।

वहीं काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रा के साथ हुए छेड़खानी और मारपीट की शिकायत मिलने पर लंका थाने की पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है। पुलिस के अनुसार पीड़िता ने एक नामजद और अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया है। छात्रा की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच करते हुए आरोपियों की तलाश की जा रही है। लंका थाने की पुलिस उक्त मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन से संपर्क कर सेंट्रल लाइब्रेरी और साइबर लाइब्रेरी की सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी हुई है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story