वाराणसी। भेलूपुर थाना क्षेत्र के बैजनत्था स्थित फर्म से 1.40 करोड़ की डकैती में मुख्य आरोपी जिला जेल में बंद अजीत मिश्रा को कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए इंस्पेक्टर भेलूपुर ने अदालत में अर्जी दी है। इस मामले में आज कोर्ट में सुनवाई होनी है। भेलूपुर इंस्पेक्टर की ओर से सिविल जज जूनियर फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट प्रथम की अदालत में दिए गए आवेदन में जिक्र किया गया है कि मुख्य आरोपी को कस्टडी रिमांड पर लेकर साक्ष्य और अन्य जानकारियां जुटाई जाएंगी। पुलिस को उससे अभी तक गायब 47 लाख रुपयों की वसूली करनी है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने बीते दिनों अजीत मिश्रा उर्फ़ गुरु जी को लखनऊ से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद पुलिस उसे वाराणसी लेकर आई थी। पुलिस की पूछताछ में उसने इस डकैती प्रकरण में शामिल होने की बात कबूली थी। साथ ही पैसों के अपने पास होने की भी बात बताई थी। बताया कि उसने इन पैसों को आजमगढ़ के 2-3 जगहों पर रखा हुआ है, जिसे वह अब भूल चुका है।

29 मई की रात भेलूपुर थाना क्षेत्र के बैजनत्था स्थित फर्म के कार्यालय में असलहाधारी बदमाशों ने 1.40 करोड़ की डकैती डाली थी। दो दिन बाद 31 मई की रात शंकुलधारा स्थित पोखरे से लावारिस हाल में कार से पुलिस ने 92.94 लाख रुपये बरामद किए थे। इस मामले में पुलिस ने नामजद पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस मामले में आरोपियों से मिलीभगत के आरोप में तत्कालीन भेलूपुर इंस्पेक्टर रमाकांत दुबे समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्त किए जा चुके हैं। जबकि दो नामजद समेत सात पुलिसकर्मी वांछित हैं। मुख्य आरोपी सारनाथ के तिलमापुर निवासी अजीत मिश्रा को क्राइम ब्रांच और भेलूपुर पुलिस ने 29 जुलाई को लखनऊ से गिरफ्तार किया था। भेलूपुर इंस्पेक्टर राजेश सिंह ने बताया कि मुख्य आरोपी अजीत मिश्रा की कस्टडी रिमांड के लिए कोर्ट में आवेदन दिया गया है। आवेदन पर मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई होनी है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story