रायफल क्लब सभागार में जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में एंटी भू माफिया की बैठक हुई। इस दौरान उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी जमीनों व सार्वजनिक भूमि पर कब्जा करने वाले व्यक्तियों और भू माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए जमीनों को कब्जा मुक्त करवाएं।

उन्होंने निर्देश दिया कि जिन विभागों की भूमियों पर कब्जा है विभागीय अधिकारी पूरी सक्रियता से करवाई कराते हुए अगले 10 दिन के अंदर कब्जा मुक्त कराने की सुनिश्चित हो, विशेषकर नगर निगम, सिंचाई विभाग, कृषि विभाग, राजस्व विभाग। उन्होंने कहा कि राजस्व वादों, भूमि विवादों के मामलों को अभियान चलाकर शीघ्रता से निस्तारित कराएं, पुराने मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराया जाय।

तहसील में लंबित प्रकरणों पर अविलंब सुनवाई करते हुए मामलों को निस्तारित काराया जाय। संबंधित अधिकारी प्रतिदिन सुनवाई कर मामलों को निस्तारित कराएं।

बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिए।

बैठक में एडीएम प्रोटोकॉल, एडीएम प्रशासन, एडीएम वित्त/राजस्व, समस्त एसडीएम, एसीएम, अपर नगर आयुक्त सभी तहसीलदार और सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story