वाराणसी। मणिपुर हिंसा की उबाल अब वाराणसी में भी नजर आ रही है। प्रकरण के अनुसर, इस में अब तक 150 से ज्यादा लोग अपनी जान गँवा चुके हैं। इसके अलावा सैकड़ों लोग राज्य छोड़ दूसरे राज्यों में भी शिफ्ट हो चुके हैं। घटना के बाद से देश और प्रदेश की राजनीति में भी उथल पुथल मची हुई थी।

इसी बीच आम आदमी पार्टी के ने मणिपुर हिंसा के मद्देनजर पूरे उत्तर प्रदेश में अभियान चलाकर प्रदर्शन किया। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं ने एसीपी कैंट के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी मांग किया कि मणिपुर राज्य सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाए और पीड़ित परिवार को न्याय दिया जाए। वहीं राज्य में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए ठोस कदम उठाने की भी मांग की गयी।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्त्ता मुकेश सिंह ने सरकार पर तमाम सवालों के बौछार करते हुए कहा कि मणिपुर में जिस हिंसा में तीन महीने से लगातार जल रहा उसके विरोध में आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इसी के तहत हम आज बनारस में भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आप कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री से इस मामले को तत्काल संज्ञान में लेते हुए इस पर कड़ी कार्यवाही और मणिपूर सरकार को बर्खास्त करने व राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story