वाराणसी। कमिश्नरेट की लंका थाने की पुलिस को शराब तस्करी के गिरोह पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने रविवार को कंटेनर में लाई की बोरियों के बीच पानीपत से दरभंगा ले जाई जा रही 192 पेटी शराब बर्मद किया है। साथ ही डाफी टोल प्लाजा पास से कंटेनर को पकड़ते हुए तीन फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद किया है। बरामद शराब के साथ हरियाणा के रोहतक जिले के महम थाना के खरकडा निवासी संदीप कुमार और सोनीपत जिले के गोहाना सदर थाना के मोई हुडा के रहने वाले सोनू को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को डीसीपी काशी जोन ने 10 हजार रुपये का नगद पुरस्कार दिया।

डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि लंका थानाध्यक्ष अश्वनी पांडेय को सूचना मिली थी कि हरियाणा से शराब की अवैध खेप लेकर तस्कर बिहार की ओर जा रहे हैं। इस सूचना के आधार पर लंका थानाध्यक्ष ने पुलिस टीम और आबकारी निरीक्षक पवन कुमार मिश्र व उनकी टीम को लेकर डाफी टोल प्लाजा के समीप चेकिंग शुरू कराई।

चेकिंग के दौरान मोहनसराय की ओर से आए एक कंटेनर में भरी लाई की बोरियों के बीच से 12 लाख रुपये की शराब की 192 पेटी बरामद हुई। कंटेनर के साथ गिरफ्तार संदीप और सोनू ने बताया कि ट्रांसपोर्ट कंपनी के प्रोपराइटर की मिलीभगत से शराब की तस्करी की जाती है। हरियाणा से उत्तर प्रदेश में प्रवेश करते ही यूपी के रजिस्ट्रेशन नंबर वाली नंबर प्लेट लगा ली जाती है, इससे पुलिस को शक भी नहीं होता। शराब और कंटेनर को सीज कर दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

Updated On 4 Sep 2023 4:43 AM GMT
बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story