वाराणसी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपर नगर मजिस्ट्रेट (प्रथम) ने एसीपी भेलूपुर के साथ बुधवार को क्रिटिकल बूथ का भी निरीक्षण किया। अपर नगर मजिस्ट्रेट (प्रथम) प्रज्ञा सिंह ने स्थानीय कार्यालय में थाना क्षेत्र के होटल व रेस्टोरेंट के मालिक व प्रबंधक संग एक बैठक की। इस बैठक में उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

उन्होंने निर्वाचन के दौरान अपने मताधिकार का शत-प्रतिशत प्रयोग किए जाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वहीं लोकसभा चुनाव को देखते हुए होटल में निवास करने वाले यात्रियों, खाना खाने वाले व अन्य कार्यक्रम कराने वालों को जागरूक करने के संबंध में वार्ता किया। इस दौरान अपर नगर मजिस्ट्रेट (प्रथम) प्रज्ञा सिंह के साथ एसीपी भेलूपुर, प्रभारी निरीक्षक लंका व अन्य पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

बताते चलें कि अपर नगर मजिस्ट्रेट (प्रथम) प्रज्ञा सिंह ने सभी दिशा-निर्देश देते हुए बताया कि होटल व रेस्टोरेंट में जो लोग भी खाना खाने या अन्य कोई कार्यक्रम के लिए आते हैं तो उन्हें लोकतंत्र में मतदान एक पर्व है और वह बहुत ही आवश्यक है, इसके लिए प्रेरित किया जाये। वहीं उन्हें यह भी बताया जाए कि मतदान उनका अधिकार के साथ-साथ कर्तव्य भी है, तो ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मतदान अवश्य करें।

इस अवसर पर होटल किंग, होटल द्वारका, होटल ओजस, होटल बनारस कोठी, होटल प्रीमीयर विला, होटल सागर रत्ना, होटल प्रताप व अन्य होटल व रेस्टोरेंटों के मालिक व प्रबंधक आदि लोग उपस्थित रहे। सभी लोगों ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए उसमें अपना सहयोग देने का शपथ लिया। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र के क्रिटिकल बूथ का निरीक्षण किया।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story