वाराणसी के रेवड़ी तालाब क्षेत्र स्थित कब्रिस्तान से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवक कब्र से पांच साल की बच्ची का शव निकालकर उसके बगल में नशे में धुत सोया हुआ था। मासूम के पिता की सूचना पर लक्सा थाने की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दशाश्वमेध क्षेत्र के सदानंद बाजार निवासी एक व्यक्ति की पांच वर्षीय बेटी की इलाज के दौरान बीते बुधवार को हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। रात करीब 9:30 बजे बच्ची का शव रेवड़ी तालाब क्षेत्र स्थित कब्रिस्तान में दफनाया गया। बच्ची के पिता ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की दोपहर वह अपनी बेटी की कब्र देखने गए थे। कब्र के ऊपर की मिट्टी असामान्य प्रतीत होने पर उन्हें शंका हुई। उन्होंने कब्र को खुदवाया तो उसके अंदर से उनकी बेटी का शव गायब था। इस पर उन्होंने खोजबीन शुरू की तो कब्रिस्तान के एक कोने में उनकी बेटी के शव के साथ रेवड़ी तालाब निवासी मोहम्मद रफीक उर्फ छोटू सोया हुआ था। इस पर उन्होंने अपनी बेटी के शव के साथ अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस को सूचना दी।

सूचना के आधार पर आई लक्सा थाने की पुलिस ने बच्ची का शव कब्जे में ले लिया और आरोपी मोहम्मद रफीक उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि छोटू कब्रिस्तान में कब्र के लिए गड्ढा खोदने का काम करता है।

वहीं गिरफ्तार रफीक सामान्य स्थिति में आया तो उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह शराब के नशे में इस कदर धुत था कि समझ ही नहीं पाया कि वह कर क्या रहा है। वह पुलिस को बार-बार यह विश्वास भी दिला रहा था कि उसने बच्ची के शव के साथ कुछ गलत नहीं किया है। रफीक ने पुलिस से कहा कि उससे जो घृणित कृत्य हुआ है, उसकी सजा वह भुगतेगा। अपने परिजनों और परिचितों को अब भला वह क्या मुंह दिखाएगा।

इस मामले में एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बच्ची का शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यदि बच्ची के शव के साथ किसी भी प्रकार की अनहोनी की पुष्टि होगी तो उसके आधार पर मुकदमे में धाराएं बढ़ाई जाएगी।

Updated On 17 Nov 2023 1:24 PM GMT
Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story