वाराणसी। वाराणसी में ठगी के केसेज आए दिन बढ़ रहे हैं। प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद लोग आए दिन ठग समाज के सम्मानित लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। इसी बीच साइबर ठगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रयोगशाला प्राविधिक पद पर कार्यरत राजेश कुमार यादव को वीडियो वायरल की धमकी देकर तीन बार में 94,500 रुपए ठग लिए।

बड़ागांव थाना क्षेत्र के स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तैनात लैब टेक्नीशियन को साइबर अपराधियों ने अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर तीन बार में 94 हजार पांच सौ रुपए अपने एकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। ठगी का एहसास होने पर स्वास्थ्य कर्मी ने मंगलवार देर शाम थाने में तहरीर देकर उक्त मोबाइल नंबर तथा बताए गए नाम के आधार पर तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, उपरोक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर प्रयोगशाला प्राविधिक पद पर कार्यरत राजेश कुमार यादव को 20 जून को साइबर अपराधियों ने फोन कर बताया की आपका अश्लील वीडियो वायरल होने जा रहा है और इसमें तीन वीडियो डिलिट करने के लिए तीन बार में 31,500 रुपया खाते में भेजना होगा। ऐसा नहीं करने पर आपका वीडियो वायरल कर दिया जायेगा।

अत: तुरंत दिये गये मोबाइल नंबर पर बात करें तथा ऑनलाइन पैसे का भुगतान कर दें। डरे स्वास्थ्य कर्मी ने दिये गये यूटीआर नंबर पर बताये गये शनि चौधरी के खाते में फोन पे से उपरोक्त धनराशि ट्रांसफर कर दी। भुक्तभोगी के अनुसार पहली बार फोन करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम एसीपी एस एन श्रीवास्तव बताया था।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story