वाराणसी। महमूरगंज (विरदोपुर) स्थित आशीर्वाद सुपर स्पेशलिटी हॅास्पिटल के आईसीयू से लगातार हो रही चोरी के मामले में भेलूपुर पुलिस ने कर्मचारी सहित चोरी के समान खरीदने वाले कथित 5 डाक्टरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से चोरी की खरीदी गई 14 इन्युफन (सीरिंज पम्प), 6 बाई-पैप मशीन, 1 ई.सी.जी मशीन, 1 एबीजी मशीन बरामद की है, जिसकी कीमत 20 लाख रुपए बताई गई है।

इसका प्रकरण का खुलासा करते हुए डीसीपी काशी जोन आर.एस. गौतम ने बताया की आनंद कुमार कपसेठी का रहने वाला है और वर्ष 2021 से आशीर्वाद सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में कार्य करता था। इन दो सालों में आनंद कुमार ने शिवा हॉस्पिटल अमरा अखरी के डॉ. श्याम नारायण मौर्या, डॉ. ओम हॉस्पिटल अमरा के आशीष कुमार सिंह, श्रेष्ठा हॉस्पिटल अवलेशपुर के डॉ. शिव कुमार यादव और मेडिक्स केयर लाइफ हॉस्पिटल अमरा के डॉ. अरूण कुमार यादव को सस्ते दामों में बेचा था।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार चारो कथित डॉक्टरों का कोई रजिस्ट्रेशन नहीं था। यह बिना पंजीकरण के ही अस्पताल का संचालन कर रहे थे। जिसके संबंध में पुलिस ने मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र भी लिखा है। इस दौरान डीसीपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा भी की है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story