वाराणसी। कमिश्नरेट के लंका थाने की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है लंका थाने की पुलिस ने अपनी सक्रियता से तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने इंटरस्टेट वाहन चोरों के पास से अवैध तमंचे व कारतूस बरामद किए है। साथ ही पुलिस को चोरी की 15 मोटरसाइकिल भी मिली है। डीसीपी काशी ज़ोन प्रमोद कुमार ने गुरुवार को इस घटना क लेकर खुलासा किया है। पुलिस इन शातिरों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है और उनपर मामले से संबंधित मुकदमा दर्ज किया है।


डीसीपी काशी ज़ोन प्रमोद कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार अभियुक्त संजय खरवार (36 वर्ष), मिर्जापुर के जमालपुर, कन्हैया सिंह (20 वर्ष) बिहार के भभुआ व दीपक कुमार विश्वकर्मा (20 वर्ष) बिहार के भभुआ के निवासी हैं। इन सभी शातिरों का एक गिरोह है जो कि वाराणसी में कई जगहों पर घूमकर, उन्हें चिन्हित कर, खासतौर पर भीड़ वाले स्थानों से बाइक की चोरी करता है। इसके बाद चुराई हुई मोटरसाइकिल को बिहार में ले जाकर ये लोग बेच देते हैं। बाइक बेचने से मिले पैसों से ये अपना खर्च चलाते हैं।


गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उन्होंने बरामद किए गए तमंचे और कारतूस को बिहार से ख़रीदा है। वह इससे लोगों को डराते हैं, जिससे चोरी के समय पकड़े जाने पर भी कोई उलझता नहीं है और इनका काम आसानी से हो जाता है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story