आईआईटी बीएचयू। आज देर रात कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन के पहले स्लॉट का रिजल्ट घोषित किया गया। अब तक का सबसे हाईएस्ट पैकेज 2 महीने पहले मिला 1.68 करोड़ रुपए प्री-प्लेसमेंट ऑफर ही रहा है। रात 12 बजे से 1 दिसंबर को शुरू हुए प्लेसमेंट के पहले स्लॉट में 55 कंपनियों ने 158 छात्रों पर नौकरियों की बारिश कराई और मिनिमम पैकेज 12.50 लाख रुपए का रहा।

इसके साथ प्री प्लेसमेंट और पहले स्लॉट के सभी ऑफर को मिला दें तो इस साल अब तक कुल 465 टेक्नोक्रेट्स को 123 कंपनियों के में नौकरी का ऑफर मिल चुका है। दूसरी तरफ़, 353 छात्रों को 77 कंपनियों में पेड इंटर्नशिप मिली है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज प्रो. सुशांत श्रीवास्तव जो IIT-BHU में हैं, उन्होंने कहा कि PPO में 1.5 करोड़ से ऊपर का पैकेज मिला था।

धनराजगिरी- 2 हॉस्टल में पूरी रात चल रहे हैं इंटरव्यू

बता दें कि B.Tech, M.Tech और IDD तीन कोर्स का कैंपस प्लेसमेंट चल रहा है। कल रात 12 से ही छात्र-छात्रा धनराजगिरि-2 हॉस्टल में कंपनियों का इंटरव्यू दे रहे हैं। करीब 1700 स्टूडेंट्स ने प्लेसमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। कुल प्रोफाइल के लिए कंपनियां हाइब्रिड मोड में इंटरव्यू ले रहीं हैं। पिछले साल करीब 1300 छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हुआ था और हाईएस्ट पैकेज 1 करोड़ 20 लाख रुपए का गया था।

PPO में मिला था डेढ़ करोड़ का ऑफर

IIT-BHU के प्लेसमेंट में हिस्सेदारी लेने वालों की संख्या देश की किसी भी IIT में इंटरव्यू देने वालों से ज्यादा है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज प्रो. सुशांत श्रीवास्तव के अनुसार, इससे पहले प्री प्लेसमेंट ऑफर ही डेढ़ करोड़ रुपए का मिल चुका है। यह प्लेसमेंट 10 दिन तक चलेगा। हर दिन का अलग-अलग रिजल्ट जारी किया जाएगा।

100 से ज्यादा कमरों में चल रहा इंटरव्यू

कंपनियां हाइब्रिड तरीक़े से ले रही हैं इंटरव्यू। इंटरव्यू में किताबें, नोट्स और मोबाइल गैजेट्स लाना मना है। लैपटॉप पर या सीधे इग्जामनर के सामने इंटरव्यू दे रहे हैं। 100 से अधिक कमरों में इंटरव्यू की प्रक्रिया चल रही है। प्रो. श्रीवास्तव ने कहा कि JEE पास आउट हर छात्र का इंटरव्यू नहीं होगा। जिन्होंने अपनी इच्छा जताते हुए अप्लाई किया था, उन्हीं को प्लेसमेंट में मौका मिला है और हर दिन का स्लॉट फिक्स हैं।

इन कंपनियों ने पहले दिन दिया ऑफर

गूगल, फ्लिपकार्ट, ओला, वेल्सफार्गो, थॉटस्पॉट, प्लूटस रिसर्च, कंफ्लुएंट, कोहेसिटी, स्क्वायरपॉइंट, एक्सेंचर जापान, ग्रेविटॉन, हाईलैब्स, माइक्रोसॉफ्ट, नवी, इन्फोएज, मास्टरकार्ड, डेलीवरू, हेडआउट, कॉन्टलो, स्प्रिंकलर, मीडिया.नेट, स्किफाई, क्वालकॉम, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट, एनवीडिया, एसएसआईआर, इंटेल, बजाज, एप्लाइड मैटेरियल्स, जगुआर लैंड रोवर, लोहुम, इंडस इनसाइट, एनालॉग डिवाइसेस, इनिटो, सिनैप्टिक, बीपीसीएल, टाटा प्रोडक्ट्स इन सभी कंपनियों ने पहले दिन पहले स्लॉट में ऑफर दिया।

Rishika Kukrety

Rishika Kukrety

Next Story