प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन की तैयारियों का जायजा लेने सीएम योगी पहुंचे वाराणसी

प्रधानमंत्री मोदी 24 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है। ऐसे में पीएम के दौरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे के लिए वाराणसी पहुंचे है। खराब मौसम की वजह से उनका चार्टर्ड प्लेन सीधे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से उनका काफिला सीधे करखियांव स्थित अमूल डेयरी पहुंचा। पीएम इस डेरी का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद उनका काफिला प्रस्तावित जनसभा स्थल पहुंचा। यहां भी उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके बाद सीएम ने काल भैरव मंदिर और श्री काशी विश्वनाथ के मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद संत रविदास के लिए रवाना होगं। यहां सीएम मंदिर में विकास संबंधी कार्यों व प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों व रविदास पार्क का निरीक्षण करेंगे।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा महासचिव के पद से दिया इस्तीफा

अक्सर अपने विवादित बयानों से सुर्खियों में रहने वाले वाले समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को उन्होंने इस्तीफा पत्र भेजकर पार्टी में भेदभाव का आरोप लगाया है।

यूपी कालेज के शिक्षक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र से एक बड़ी खबर आई है। शिवपुर के मीरापुर बसहीं में मंगलवार की दोपहर यूपी कॉलेज के एक शिक्षक ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शिक्षक का नाम कृष्ण कुमार बताया जा रहा है, जिसने पारिवारिक कलह के चलते मौत की राह चुन ली और या आत्मघाती कदम उठाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर इसकी सूचना परिजनों को दी। सुचना मिलने पर जब परिजन पहुंचे तो उनकी तहरीर पर पंचनामा कराकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है।

ज्वेलरी चोरी करने वाली अंतर्जनपदीय गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़

वाराणसी के सिगरा पुलिस ने ज्वेलरी शोरूम से चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। एक पुरुष साथी की तलाश जारी है । पुलिस ने महिलाओं के पास से ₹15000 बरामद किए हैं। पुलिस ने महिलाओं को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई में जुट गई। गिरफ्तार महिलाओं का इतिहास खंगाला गया तो पुष्पा यादव पर आठ मुकदमे तथा माया चंदन पर तीन मुकदमे सामने आए हैं जबकि और मुकदमों की जांच चल रही है।

क‍िसान आंदोलन को लेकर अखिलेश का बीजेपी पर निशाना

क‍िसान आंदोलन को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव ने भाजपा सरकार पर न‍िशाना साधा है। सपा प्रमुख अखि‍लेश ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "जो कुछ हो रहा है और जिस प्रकार की खबरें आ रही हैं कि आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। किसानों को रोकने के लिए और आंदोलन खत्म करने के लिए कीलों के साथ-साथ दीवारें तक खड़ी की गई। प्रशासन के माध्यम से सरकार जो कर सकती थी कर रही है। उन्होंने आगे कहा, दिल्ली की सरकार किसानों की आवाज को दबाना चाहती है। ये वही सरकार के लोग हैं जिन्होंने किसानों से कहा कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी, फसल की कीमत मिलेगी, MSP लागू करेंगे।"

सपा के गढ़ पहुंचे मध्यप्रदेश के सीएम मोहन यादव

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की कमान संभालेंगे। इसके मद्देनजर वह मंगलवार को समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विधानसभा और लोकसभा दोनों में भाजपा का वोट प्रतिशत बढ़ा है। लोग भाजपा में शामिल होना चाहते हैं। मुझे खुशी है कि मैं यहां सभी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मौजूद हूं। उत्तर प्रदेस और आजगढ़ से मेरा खास रिश्ता रहा है। इससे पहले सीएम मोहन यादव आजमगढ़ क्लस्टर के अंर्तगत आने वाली आजमगढ़-लालगंज-घोसी-बलिया और सलेमपुर समेत पांच लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी पदाधिकारियों की बैठकों में शामिल हुए।

अवैध हलाल सर्टिफिकेशन देने के खिलाफ STF की कार्रवाई

यूपी STF ने कथित तौर पर अवैध रूप से हलाल प्रमाणपत्र जारी करने वालों के खिलाफ सोमवार को बड़ी कार्यवाही की है। इस कार्यवाही में एसटीएफ ने हलाल प्रमाणपत्र जारी कर विभिन्न कम्पनी से धन की वसूली करने वाली संस्था ‘हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया’ के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार हलाल काउंसिल ऑफ इंडिया को किसी सरकारी संस्था द्वारा प्रमाणपत्र जारी करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है।

हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर और गुर्गों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी

कानपुर में अपना दल एस की रैली में हमला करने के मामले में फरार बर्रा थाने के हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर व उसके गुर्गों पर कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। वहीं बर्रा पुलिस ने कोर्ट में जमानत निरस्तीकरण के लिए भी अपील की है। पुलिस अब कुर्की की कार्रवाई की तैयारी कर रही है। उबर्रा थाने के हिस्ट्रीशीटर अजय ठाकुर पर 25 से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story