यमुना एक्सप्रेस-वे पर बस-कार में टक्कर, जिंदा जले 5 लोग

उत्तर प्रदेश में यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार की अल सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. यहां एक बस में पीछे से आ रही कार ने टक्कर मार दिया. टक्कर इतना तेज था कि जोर की आवाज के साथ दोनों गाड़ियों में आग लग गई. इस हादसे के वक्त बस में करीब 40 लोग सवार थे. ये लोग तो शीशे तोड़ कर कूद गए और उनकी जान बच गई. जबकि कार में सवार पांच लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला. ऐसे में यह सभी लोग कार के साथ जिंदा जल गए.

पत्नी-बेटी को गला दबाकर मारा, खुद पर चाकू से किया वार

कानपुर में दिल-दहला देने वाले दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गई. चकेरी थाना क्षेत्र स्थित सनिग्वां चौकी क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी में रहने वाले एक परचून दुकानदार ने पहले अपनी पत्नी और बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी. फिर उसने खुद को चाकू मारकर घायल कर लिया. आसपास के लोगों को जब जानकारी हुई तो आनन-फानन में सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने दुकानदार को नाजुक हालत में हैलट हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया. उधर, घटनास्थल पर फील्ड यूनिट के साथ DCP पूर्वी, ADCP समेत थाने की पुलिस फोर्स जांच कर रही है.

करनभूषण बने उप्र कुश्ती संघ के अध्यक्ष

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व कैसरगंज के भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करनभूषण सिंह को रविवार को उप्र कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुना गया। करन इससे पूर्व भारतीय कुश्ती महासंघ में वरिष्ठ उपाध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं, प्रदेश कुश्ती संघ की कमान अब तक बृजभूषण के ही हाथ थी।

अग्निवीर भर्ती के लिए कल से कर सकेंगे आवेदन

भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती का पंजीकरण विंडो खोलने की घोषणा की है। साढ़े सत्रह से 21 वर्ष की उम्र के इच्छुक युवा 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक पंजीकरण करा सकते हैं।

यूपी विधानसभा की जानकारी के लिए मोबाइल एप लांच

यूपी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और एमएसएमई मंत्री राकेश सचान ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की डिजिटलाइज्ड कार्यवाहियों के लिए इंटेलिजेंट सर्च मोबाइल एप लांच की। सतीश महाना ने कहा कि दो वर्ष में यूपी विधानसभा में कई नए काम किए है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधानसभा के कामकाज को लेकर टिप्स दिए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर उन्हें आगे बढ़ाया गया।

लखनऊ के एमजे हॉस्पिटल पर लगा 50 हजार रुपये का जुर्माना

लखनऊ के खदरा में अवैध तरीके से संचालित मिले एमजे हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग ने फजीहत के बाद 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। जुर्माने की राशि कोषागार में जमा कर दी गई है। हालांकि, अभी तक अस्पताल का पंजीकरण विभाग ने नहीं किया है। मालूम हो कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जनवरी में खदरा स्थित एमजे हॉस्पिटल पर छापा मारा था। इस दौरान वहां पर तीन मरीज भर्ती मिले थे। अस्पताल का पंजीकरण नहीं था। केजीएमयू का छात्र मरीजों का इलाज करता मिला था। सीएमओ ऑफिस से अस्पताल को नोटिस दिया गया था। उसमें लिखा था कि निरीक्षण में तीन गंभीर मरीज भर्ती मिले। इनका इलाज झोलाछाप के जरिये किया जा रहा था।

क्यूआर कोड से होगी नाव की पहचान, गंगा में टू लेन का रूट

वाराणसी में अब नाव संचालन की नई गाइड लाइन के अनुसार होगा। नाव की पहचान क्यूआर कोड से होगी। गंगा में टू लेन का रूट होगा। यात्री भार क्षमता के अनुसार लाइसेंस जारी होगा। हर तीन महीने में तकनीकी टीम फिटनेस की जांच करेगी। नाव संचालकों के साथ खुली बैठक कर नगर निगम गाइड लाइन जारी करेगा। यह अप्रैल से लागू होगा।

मिर्जापुर में हाईवे के किनारे 2000 एकड़ में बसेगा औद्योगिक पार्क

मिर्जापुर में हाईवे के किनारे 2000 एकड़ में औद्योगिक पार्क विकसित किया जाएगा। मिर्जापुर जिला प्रशासन और रामनगर औद्योगिक एसोसिएशन के बीच इस पर सहमति बनी है। औद्योगिक पार्क में लगभग 500 एमएसएमई इकाइयों के अलावा वेयर हाउस, ट्रांसपोर्ट, अस्पताल, पुलिस बूथ आदि की सुविधाएं विकसित की जाएंगी। पीपीपी माॅडल से बनने वाले औद्योगिक पार्क से लगभग 20 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story