प्रयागराज। अतीक अहमद और अशरफ के हत्यारोपियों को शुक्रवार को विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रयागराज के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया। अदालत ने तीनों शूटरों लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजने का आदेश दिया। तीनों हत्यारोपी प्रतापगढ़ जेल में रखे जाएंगे।

तीनों आरोपियों को 29 अप्रैल को जस्टिस दिनेश कुमार गौतम की अदालत में विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया था। ज्सिएक बाद कोर्ट के आदेशानुसार, तीनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। गौरतलब हो कि तीनों आरोपियों को सुरक्षा के मद्देनजर विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट के समक्ष पेश करने का निर्णय लिया गया है। तीनों अभी प्रतापगढ़ जेल में बंद हैं।

ताबड़तोड़ फायरिंग, पल भर में माफिया जमींदोंज

बता दें कि तीनों शूटरों ने बीते 15 अप्रैल को देर रात मेडिकल रूटीन चेकअप के लिए ले जा रहे माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तीनों मीडियाकर्मी बनकर पुलिस कस्टडी के पास पहुंचे थे और माइक आगे करके अतीक और शरफ से सवाल करते हुए उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद माफिया ब्रदर्स वहीं ढेर हो गए। जिसके बाद तीनों को मौके से ही पुलिस ने कस्टडी में ले लिया था।

सुरक्षा के कारण हत्यारोपियों को दूसरे जेल में शिफ्ट किया गया

तीनों आरोपियों को पहले पुलिस ने नैनी स्थित सेंट्रल जेल में ही रखा था, उसी जेल में अतीक का दूसरे नंबर का बीटा भी बंद था। पुलिस को शक था कि बदले की भावना से तीनों पर हमले हो सकते हैं। जिसके कारण पुलिस ने तीनों को 17 अप्रैल को ही प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट कर दिया था।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story