Registration For Agniveer Recruitment: भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती का रजिस्ट्रेशन विंडो खोलने की घोषणा की है। अग्निवीर भर्ती के लिए कल से पंजीकरण शुरू होगा। 22 मार्च तक पंजीकरण की प्रक्रिया चलेगी।

सेना भर्ती के निदेशक ने बताया कि वाराणसी समेत 12 जिलों के इच्छुक युवा आवेदन कर सकते हैं। साढ़े सत्रह से 21 वर्ष की उम्र के इच्छुक युवा 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

छावनी क्षेत्र स्थित सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल ऋषि दूबे ने रविवार को बताया कि अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, ट्रेड्स मैन (8वीं व 10वीं), और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट / स्टोर कीपर टेक्निकल सहित अन्य पदों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।

वेबसाइट https://www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भरे जा सकते हैं। नई भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए सीईई मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा।

इस प्रकार, सभी उम्मीदवारों के लिए जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करना और ऑनलाइन सीईई के लिए आवेदन करना अनिवार्य है। यह राष्ट्र की सेवा करने के उनके सपने की दिशा में महत्वपूर्ण पहला कदम है।

पंजीकरण प्रक्रिया की रूपरेखा बताने वाला एक विस्तृत वीडियो जेआईए वेबसाइट पर उपलब्ध है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से पूरा कर सकें। कर्नल दूबे ने कहा कि अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए वेबसाइट पर क्लिक करें या फिर वाराणसी स्थित सेना भर्ती कार्यालय से संपर्क करें।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story