जौनपुर। शिक्षा के मंदिर को एक प्रोफेसर ने अपने करतूतों से दागदार कर दिया। जौनपुर स्थित पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध टीडी कॉलेज एक प्रोफेसर ने छात्रा से बीएड और टीईटी पास कराने के बदले शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया है। छात्रा ने इसपर बिना डरे प्रोफेसर के ऑफर को ठुकरा दिया और चालाकी दिखाते हुए इसका विडियो भी बना लिया। जिसके बाद विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इस मामले में कॉलेज के प्राचार्य ने प्रोफेसर को नोटिस जारी कर जवाब माँगा है। जौनपुर टीडी कॉलेज के एक विभाग का विभागाध्यक्ष छात्राओं को अपने केबिन में बुलाकर अक्सर अश्लील बातें किया करता था। प्रोफेसर की इस गन्दी हरकत का का एक छात्रा ने विडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। विडियो देखकर यह स्पष्ट हो रहा है कि प्रोफेसर ने मर्यादा की सारी हदें लांघ दी है।

वायरल विडियो में प्रोफेसर छात्रा से जबरन शारीरिक संबंध बनाने की बात कर रहा है। इसके बदले उसने छात्रा को बीएड और टीईटी भी पास कराने का प्रस्ताव दिया। छात्रा के नहीं मानने पर समझा भी रहा है कि शारीरिक संबंध बनाने से कोई दिक्कत नहीं होगी। अब बहुत सी दवाइयां आती हैं, कुछ भी दिक्कत नहीं होगा।

प्रोफेसर यह भी कहता है कि एक बार में क्या हो जाएगा। बातचीत के दौरान ही प्रोफेसर कई तरह के अश्लील सवाल भी कर रहा है। यह वीडियो कब बनाया गया, इसकी सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन गुरुवार को यह सोशल मीडिया पर तेजी से यह वायरल हो गया। बताया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा प्रोफेसर टीडी पीजी कॉलेज में विभागाध्यक्ष है।

टीडी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर आलोक सिंह ने बताया कि वीडियो उनके पास भी पहुंचा है, मगर इस मामले में किसी ने शिकायत नहीं की है। प्रबंधक ने ईमेल और व्हाट्स एप के माध्यम से स्पष्टीकरण मांगा है। इस समय ऑनलाइन क्लास चल रही हैं। इसलिए प्रोफेसर नहीं आ रहे हैं। यही कारण है कि उनसे मेल और व्हाट्स एप से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने माना कि वीडियो देखने और सुनने में बेहद ही अश्लील है।

प्रोफेसर के जवाब का इंतज़ार

कॉलेज प्रबंधन की ओर से जारी नोटिस में विभागाध्यक्ष से पूछा गया है कि सोशल मीडिया के जरिये आपका यह वीडियो सामने आया है। इस बारे में अपना लिखित स्पष्टीकरण दें। फिलहाल प्रोफेसर की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं दिया गया है।

बनारसी नारद

बनारसी नारद

Next Story