कानपुर। बिल्हौर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। हाईटेंशन लाइन टकराने से एक घर सहित बाहर खड़े वाहनों में आग लग गई। आग की लपकें इतनी तेज और भयावह थी कि देखते ही देखते सब कुछ धू-धू करके जलने लगा। विकराल आग की चपेट में मवेशी भी आ गए। स्थानीय लोगों की इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। जिसके बाद भी पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंचे। ऐसे में ग्रामीणों में आक्रोश भी नजर आया। वहीं मौके पर किसी आलाधिकारियों के ना पहुंचने पर ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद जैसे-तैसे आग पर काबू पाया।

हाईटेंशन लाइन टकराने से हुई इस घटना के चलते छत पर रखी फूस में चिंगारी गिर जानें से वहां स्थित एक घर में आग लग गई। आग की लपटों ने पूरे घर को घेर लिया। ग्रामीणों के फोन के बाद भी एक घंटे तक पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंचे। ग्रामीणों ने मिलकर सिंचाई वाले पाइप लगा किसी तरह आग बुझाई। तब तक घर में रखा सामान व दो ट्रैक्टर और तीन चार मवेशी जल गए।

पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम को सूचना देने के बाद भी समय पर ना पहुंचने पर ग्रामीण आक्रोशित है। वहीं ग्रामीण इस आग के लिए बिजली विभाग को दोषी ठहरा रहें है। नायब तहसीलदार बिल्हौर सीपी राजपूत ने बताया कि सूचना मिली जिसके बाद लेखपाल को मौके पर भेजा गया।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story