यूपी एटीएस ने छापेमारी कर मेरठ से एक और वाराणसी से दो सदस्यों को हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार युवकों के तार प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एटीएस और आदमपुर थाने की संयुक्त टीम ने हनुमान फाटक इलाके से दो युवकों को हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार, दोनों युवकों के तार प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से जुड़े रहे हैं।

इसकी जानकारी मिलते ही कम्युनिस्ट फ्रंट ने नाराजगी जताई। फ्रंट के जिला संयोजक सागर गुप्ता ने कहा कि दोनों युवकों को उनके घर से उठाया गया। एटीएस के स्थानीय कार्यालय से पूछताछ की बात कही जा रही है। सोमवार को प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी और पुलिस आयुक्त से मिलकर मामले की शिकायत करेगा।

वहीं मेरठ में एटीएस की टीम ने शनिवार की देर रात लिसाड़ी गेट और कोतवाली थाना क्षेत्रों में छापा मारा। एटीएस को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल पीएफआई कार्यकर्ताओं की तलाश है। पूछताछ के बाद एटीएस ने पांच लोगों को छोड़ दिया, जबकि बुलंदशहर के अब्दुल खालिक को अपने साथ ले गई। अब्दुल लगभग एक साल से लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र की फतेहउल्लापुर में किराये पर रह रहा था। वह एक राजनीतिक दल से भी जुड़ा हुआ है।

बता दें कि, तीन महीने पहले भी एटीएस ने खरखौदा, लिसाड़ी गेट, देहली गेट थाना क्षेत्र में भी एटीएस ने छापेमारी की थी। उस दौरान फुरकान, मुनीर, फहीम आदि को पकड़ा था। सीओ कोतवाली अमित राय का कहना है कि एटीएस ने अपने स्तर पर छापेमारी की है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story