बीजेपी के 400 पार के दावे पर प्रियंका गांधी का तंज, कहा - या तो इन्होंने पहले से कुछ गड़बड़...

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को सहारनपपुर पहुंचीं थी। यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के 400 पार के दावे पर कहा या तो इन्होंने कुछ गड़बड़ पहले से कर रखी है कि इनको पता है कि इन्हें 400 पार मिलने वाले हैं। प्रियंका ने कहा, अगर देश में ऐसा चुनाव हो जिसमें EVM में कोई गड़बड़ न हो तो मैं दावे के साथ कह सकती हूं कि ये 180 से ज्यादा सीटें नहीं ले सकते, उससे भी कम सीटें लेंगे।"

राम के ललाट पर सूर्य देव ने किया तिलक, पांच मिनट तक हुआ अभिषेक

रामलला का सूर्य अभिषेक दोपहर 12 बजकर 01 मिनट पर हुआ। सूर्य की किरणें रामलला के चेहरे पर पड़ीं। करीब 75 मिमी का टीका राम के चेहरे पर बना। दुनिया भक्ति और विज्ञान के अद्भुत संगम को भक्तिभाव से निहारती रही। यह धर्म और विज्ञान का भी चमत्कारिक मेल रहा। इस सूर्य तिलक के लिए वैज्ञानिकों ने कई महीने से तैयारी की थी। इसके लिए कई ट्रायल किए गए। आज दोपहर में जैसे ही घड़ी में 12 बजकर 01 मिनट हुए सूर्य की किरणें सीधा राम के चेहरे पर पहुंच गईं। 12 बजकर एक मिनट से 12 बजकर 6 मिनट तक सूर्य अभिषेक होता रहा। पूरे पांच मिनट तक यह प्रक्रिया चली।

गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी ने नौ नन्हीं कन्याओं के धोए पैर, कराया भोजन

चैत्र नवरात्र के समापन पर आज पूरे देश में धूमधाम से राम नवमी मनाई गई। इस अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी योगी आदित्यानाथ ने बतौर गोरक्षपीठाधीश्वर गोरखनाथ मंदिर में पूरे विधि-विधान से नवमी पूजन किया। सीएम योगी ने मंदिर में करीब एक घंटे तक पूजा की और कन्याओं के पैर धोए व बटुक भैरवों की भी पूजा की। कन्या पूजन भी वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हुआ। पूजा-हवन के बाद मुख्यमंत्री ने कन्याओं को खुद अपने हाथ से भोजन कराया। पूजन आदि से पहले योगी आदित्यनाथ ने कुछ समय मठ में आने वाले लोगों के साथ गुजारा फिर मठ स्थित शक्ति पीठ पहुंचकर हवन-पूजन किया।

तीन स्कॉर्पियो और एक इंडिगो में लगी भीषण आग, नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम, फिर...

वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के सरैया इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब चार पहिया वाहन में अचानक आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और वहां खड़ी तीन स्कॉर्पियो और एक इंडिगो कार धू धू करके तेजी से जलने लगी। आग की लपके इतनी तेज थी तीनों कार जलकर खाक हो गई और एक जो इंडिगो कार थी वो आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई है। दरअसल, रामनगर के मिल्कीपुर थाना क्षेत्र से वाराणसी के सरैया आदमपुर बारात आई थी। रेलवे क्रॉसिंग होने के कारण बारातियों ने तीनों स्कॉर्पियो को वहां पास में ही कोनिया स्थित लाट भैरव चौकी के आम की बारी में खड़ा कर दिया। कुछ देर बाद पता चला कि स्कॉर्पियो में आग लग गई। काफी देर तक फायर ब्रिगेड के ना पहुंचने पर लोगों ने खुद अपने अपने घरों से बाल्टी और पाइप लाकर आग बुझाने लगे।

मंत्री दयाशंकर मिश्र ने बिना लिए अजय राय पर किया तीखा प्रहार, कहा - बड़बोले पन का इलाज...

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने गठबंधन प्रत्याशी अजय राय का नाम लिए बिना उनपर जमकर तीखा प्रहार किया। मंत्री दयाशंकर मिश्र ने कहा कि उनके बड़बोला पन और अधिक बोलने की बीमारी का उचित इलाज काशी की जनता कर देगी। इस बार वह इतनी बुरी तरह हारेंगे कि उनके ख्वाब मंसूबे ऐसे ध्वस्त होंगे की शायद दोबारा कोई काशी से चुनाव लड़ने की सोचेगा नहीं। 2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री के केंद्रीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन जल्द ही शुभ मुहूर्त देखकर होगा।

अखिलेश-राहुल ने की ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा - इंडिया गठबंधन बीजेपी का सफाया...

गाजियाबाद में सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को INDIA ब्लॉक के तहत ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने सभी को रामनवमी पर्व की बधाई दी। इसके बाद मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा पश्चिमी यूपी से जो हवा चली है उसका असर पूरे देश और प्रदेश में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हम गाजियाबाद में बैठे हैं और गाजीपुर तक भारतीय जनता पार्टी को हराएंगे। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है। गाजियाबाद से गाजीपुर तक इंडिया गठबंधन बीजेपी का सफाया करने वाला है। यूपी में पेपर लीक का मुद्दा उठाते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि केवल पेपर लीक हो रहा है। जनता से अपील करते हुए सपा नेता ने कहा कि हमें सावाधान रहकर मतदान करना है और देश की जनता बदलाव चाहती है।

अनियंत्रित होकर श्रद्धालुओं से भरी जीप पलटी, मां-बेटी समेत तीन की मौत; दो गंभीर

बलिया के ब्रह्मपुर थाना के महादेव का डेरा के पास बुधवार को श्रद्धालुओं से भरी जीप पलटने से उसमें सवार मां-बेटी सहित तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, दो गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के लोगों ने घायलों को उपचार के लिए बलिया जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां गंभीर हालत देख दोनों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कर लिया गया। सूचना पर पहुंची बिहार की सेमरी थाना पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

'सैफई परिवार' की रार खत्म, मजबूत हुआ मुलायम का कुनबा

उत्तर प्रदेश का मैनपुरी जिला, मुलायम सिंह यादव का गढ़ माना जाता है। मुलायम सिंह यादव का परिवार प्रदेश की सियासत में सबसे बड़ा माना जाता है। लेकिन, बीते कुछ वर्षों में ये कुनबा भी बिखर गया था। ससुर के गढ़ में जब बहू डिंपल यादव नामांकन करने पहुंचीं तो सबसे बड़ा सियासी कुनबा एक नजर आया। डिंपल यादव और अखिलेश यादव की कार में आगे चाचा शिवपाल सिंह थे, तो पीछे प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी बैठे थे। परिवार के अन्य सदस्य भी उनके साथ नामांकन में पहुंचे थे।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story