मेरठ में मंच से गरजे पीएम मोदी, कांग्रेस और केजरीवाल पर कसे तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वक्त मेरठ के दौरे पर हैं। मेरठ में जनसभा के मंच से पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यों की कीमत देश को आज तक चुकानी पड़ रही है। जब हमारे छोटे भाई जयंत चौधरी को संसद में चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न की मांग करने के लिए बोलेने लगे तो उन्हें रोकने का प्रयास किया। उनका अपमान किया गया। ऐसे लोगों को उनके क्षेत्र के घर घर में जाकर माफी मांगनी चाहिए। चौधरी चरणसिंह ने किसानों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। इनको लगता है मोदी इससे डर जाएगा लेकिन मेरे लिए मेरा भारत मेरा परिवार है, मेरा भारत मेरा परिवार है। मैं अपने देश को भ्रष्टाचार से बचने के लिए जो कदम उठाए जा रहे हैं। उनके खिलाफ एक बहुत बड़ी लड़ाई लडूंगा, इसलिए बड़े-बड़े भ्रष्टाचारी आज सलाखों के पीछे हैं।

UP में पल्लवी पटेल ने असदुद्दीन ओवैसी के साथ किया गठबंधन

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के लिए अब एक नई मुश्किल खड़ी हो सकती है। पल्लवी पटेल ने सपा के वोट बैंक में सेंध लगाने की मानो पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन किया है। इस गठबंधन का नाम PDM रखा गया है। इससे साफ है कि पल्लवी पटेल ने अखिलेश यादव के 'पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक' अभियान का जवाब 'पिछड़ा, दलित और मुस्लिम' को एक मंच पर लाकर देंगी। पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल (कमेरावादी) और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है। पल्लवी पटेल और ओवैसी के बीच इसको लेकर मीटिंग भी हुई है। पल्लवी पटेल के साथ उनके पति पंकज निरंजन भी मौजूद रहे।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- मुख्तार को जहर देकर मारने का आरोप सच

मुख्तार अंसारी के मौत के बाद राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को मुख्तार अंसारी के भाई अफ़ज़ाल अंसारी से मुलाकात की। मुख्तार अंसारी के भाई अफ़ज़ाल अंसारी से मुलाकात पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, "...जिस तरह से सरकारी तंत्र ने सारी नैतिकता को ताक पर रखकर उनके साथ घटिया काम किया, वो निंदनीय है... जो काम न्यायपालिका को करना चाहिए, आज सरकारी तंत्र खुद सरकारी गुंडा तंत्र के बल पर कर रही है। हम अपराधी हैं या नहीं है, ये फैसला न्यायपालिका को करना होता है... कानून नाम की कोई चीज नहीं रह गई है... जहर देकर मुख्तार अंसारी को मारने का जो आरोप था वो सच साबित हुआ... वे पूरी तरह से अस्वस्थ थे...सरकारी तंत्र के दबाव में उन्हें स्वस्थ बताकर जेल भेजा गया"

70 लाख के घोटाले में जांच के लिए बनी एक और टीम, कथित ऑडियो से जुड़ा है मामला

बिजली निगम में कथित 70 लाख के केबल घोटाले की जांच में पैसे के लेनदेन को लेकर एक महिला के साथ बातचीत के वायरल ऑडियो की जांच के लिए एक टीम बना दी गई है। इससे पहले मुख्य अभियंता स्तर पर गठित टीम घोटाले की जांच कर रही है। तीन महीने 70 लाख रुपये की अनियमितता को रफा-दफा करने के लिए साढ़े तीन लाख रुपये रिश्वत देने को लेकर कथित तौर पर बिजलीकर्मियों की बातचीत के तीन ऑडियो सुर्खियों में आए हैं। इसमें एक महिला की भी आवाज सुनी जा रही है। इसकी जानकारी मिलने के बाद मुख्य अभियंता वाराणसी परिक्षेत्र अरविंद सिंहल ने जांच के लिए टीम गठित कर दी।

BHU छात्र से मारपीट, गाली-गलौज और अश्लीलता की वारदात, मचा हड़कंप

BHU के हॉस्टल के एक छात्र से अश्लीलता और उसके साथ गाली-गलौज करते हुए उसे बंधक बनाने का मामला सामने आया है। इस वारदात से पुरे BHU कैंपस में हड़कंप मच गया है। दलित छात्र के साथ मारपीट करने, उसे बंधक बनाने और उसके साथ अश्लीलता की वारदात सामने आई है। छात्र के अनुसार, मनबढ़ ने उसके साथ किए गए कृत्य का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल भी किया है। ये घटना भोर के 3 बजे की है। छात्र के चीख-पुकार सुनकर दूसरे छात्रों ने इसकी जानकारी हॉस्टल के वार्डेन और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को दी। मौके पर पहुंचे प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम ने उसे बंधक से मुक्त कराया। ट्रॉमा सेंटर पहुंचकर मेडिकल और इलाज करवाया।

उन्नाव की तरफ जा रही दो बसों को रोका गया, 80 लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए ले जाने का आरोप

कानपुर में थाना नवाबगंज के पास बजरंग दल ने पुलिस के सहयोग से दो बसें जोकि उन्नाव की तरफ जा रही थीं रोकी। दोनो बसें में पुरुषों और महिलाओं को भरकर धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा था। जानकारी मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। बताया जा रहा है कि दोनों बसों में करीब 80 लोग सवार थे। नवाबगंज एसओ दीनानाथ ने बताया कि बस सवार कुछ लोगों का कहना है कि उन्हें पैसे का लालच देकर जबरन धर्म परिवर्तन के लिए ले जाया जा रहा है। एसओ का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी।

प्रेमिका पर उड़ाई पिता की पेंशन, मां ने डांटा तो लिखा सुसाइड नोट

बरेली में एक डिलीवरी बॉय ने प्रेमिका के खर्चे पूरे करने के लिए अपने पिता की पेंशन के एक लाख 10 हजार रुपये उड़ा दिए। मां ने उससे बात करना बंद कर दी तो उसने ज्यादा मात्रा में नींद की दवा खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। वह एक दिन तक कमरे में बेहोश पड़ा रहा। मां ने ही कमरे में जाकर देखा तब उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। प्रेमी ने एक सुसाइड नोट भी लिखा। जिसपर लिखा है कि, 'मां और भाई मेरे शव को हाथ न लगाएं। दो पेज के सुसाइड नोट में उसने अपनी प्रेमिका की तारीफ की। लिखा कि उसने उसकी हर परिस्थिति में मदद की। उसकी मां केवल अपने बड़े बेटे को ही चाहती है।

बीच सड़क पर ट्रक ने महिला को कुचला, ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ दर्दनाक हादसा

प्रयागराज-जौनपुर मार्ग पर रविवार सुबह थाना क्षेत्र के फतेहगंज बाजार में कार को ओवरटेक करने के चक्कर मे सवारी लदी ऑटो वाहन अनियन्त्रित होकर पलट गई। इससे ऑटो में सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसी बाजार में स्थित प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका सहित दो लोग घायल हो गए। मौके पर पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजने के साथ घायलों को निजी वाहन से अस्पताल भेजवा दिया।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story