ट्रेन के शौचालय में फंदे पर लटका मिला यात्री का शव

फर्रुखाबाद जिले में टूंडला से आकर स्थानीय स्टेशन पर खड़ी ट्रेन की सफाई के वक्त शौचालय का गेट बंद देख सफाई कर्मी ने आरपीएफ को सूचना दी। आरपीएफ ने गेट तोड़ा, तो उसमें एक अज्ञात युवक का शव फंदे पर लटका हुआ था। वह अंगौछा से फ्लैश टैंक पाइप के सहारे लटका था। सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे टूंडला से फर्रुखाबाद पैसेंजर ट्रेन प्लेटफार्म पांच पर पहुंची। डिब्बों की सफाई के दौरान सफाई कर्मी को बोगी नंबर 164057 का एक शौचालय अंदर से बंद मिला। काफी प्रयास के बाद भी जब नहीं खुला, तो कर्मी ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को सूचना दी। आरपीएफ इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोलने का प्रयास किया।

अनुशासनहीनता में 122 पुलिसकर्मियों को नोटिस, एक महीने में नहीं सुधरे तो होगी बर्खास्तगी

वर्दी की छवि धूमिल करने वाले और अनुशासनहीनता के मामले को लेकर 122 पुलिसकर्मियों को नोटिस जारी किया गया है। पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने कहा कि महकमें की छवि धूमिल करने वालों की अब खैर नहीं है। वहीं ड्यूटी के दौरान शराब पीने व आमजन से दुर्व्यवहार के आदी, आदतन गैरहाजिर रहने वाले और भ्रष्टाचार की शिकायत के मामले में पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल के निर्देश पर उनकी गोपनीय टीम ने उन सभी 122 पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया है। चिह्नित पुलिसकर्मियों को नोटिस देकर उन्हें अपना आचरण सुधारने के लिए एक महीने की मोहलत दी गई है। इस अवधि में उनकी नियमित निगरानी की जाएगी।

कांग्रेस नेता अजय राय को एक और मामले में मिली राहत

बगैर अनुमति धरना-प्रदर्शन करने के एक पुराने मामले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एमपी-एमएलए) उज्जवल उपाध्याय की अदालत ने 25-25 हजार रुपये की दो जमानत एवं बंधपत्र देने पर रिहा करने का आदेश दिया। अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष का पक्ष अधिवक्ता अनुज यादव ने रखा। अभियोजन पक्ष के अनुसार कोतवाली थाने के उपनिरीक्षक जगदीश प्रसाद ने 13 जून 2020 को कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

जयंत का अखिलेश पर पलटवार, बोले- शतरंज की ढाई चाल से गठबंधन को देंगे शिकस्त

बिजनौर में आयोजित जनसभा में चौधरी जयंत ने कहा कि इंडिया गठबंधन में शामिल एक नेता का व्यवहार अब भी मुख्यमंत्री जैसा लगता है। बोले कि अखिलेश यादव ने मेरा मोल एक रुपया लगाया था। पीढ़ी दर पीढ़ी यह महसूस नहीं हुआ कि हमारा साथ इतना सस्ता है। मगर अब शतरंज की ढाई चाल से शिकस्त देंगे। सपा मुखिया पर तंज कसते हुए जयंत बोले कि पलटा हूं और पटक रहा हूं। उधर, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उत्तर प्रदेश को भगवान राम की भूमि बताया है।

चंदौली से वाराणसी घूमने आए युवक ने फंदे से लटक कर दी जान

वाराणसी जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वाराणसी घूमने आए एक युवक में फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैली है। दरअसल चंदौली का एक युवक वाराणसी में अपनी ममेरे भाई के घर घूमने के लिए आया था। लेकिन सोमवार की भोर में उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पाकर तत्काल प्रभाव से पहुंची लंका थाने की पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया है। हालांकि युवक की आत्महत्या के पीछे का क्या कारण है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है।

छात्रा से अश्लील हरकत करने वाला शिक्षक निलंबित, मुकदमा दर्ज

भदोही जिले के ज्ञानपुर स्थित कंपोजिट विद्यालय में एक शिक्षक की छात्रा के साथ घिनौनी हरकत करने का एक वारदात सामने आया पांचवी कक्षा की छात्रा से अश्लील हरकत करने वाले शिक्षक पर परिजनों ने आरोप लगाया परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने शिक्षक के खिलाफ छेड़खानी, पॉस्को, एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। बीएसए अधिकारी ने आरोपी शिक्षक को इस घटना के बाद निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंप दी।

17 अप्रैल दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर रामलला का अभिषेक करेंगी सूर्य किरणें

रामनवमी के दिन राम लाल भक्तों को 19 घंटे दर्शन देंगे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने केवल राम जन्मोत्सव के दिन यानी 17 अप्रैल को ही दर्शन की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया है। राम जन्मोत्सव के दिन सुबह 3:30 बजे से ही भक्त दर्शन के लिए लाइन में लग सकेंगे। रात 11 बजे तक श्रृंगार, राग-भोग व दर्शन साथ-साथ चलते रहेंगे।

आईपीएल में सट्टा खिलाने वाले गिरोह के तीन और सदस्य गिरफ्तार

कानपुर में हरबंशमोहाल स्थित होटल में बैठकर आईपीएल में सट्टा लगवाने वाले गिरोह के तीन और सदस्यों को क्राइम ब्रांच की टीम ने टाटमिल के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 14 लाख रुपये भी बरामद हुए हैं। शनिवार को सरगना समेत तीन को होटल के कमरे से गिरफ्तार किया गया था। एडिशनल डीसीपी क्राइम ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को होटल में बैठकर आईपीएल में सट्टा खिलवा रहे लक्ष्मी विला केशवनगर बर्रा निवासी मास्टरमाइंड आनंद उर्फ सोमू, डब्ल्यू ब्लॉक साकेतनगर निवासी राहुल गुप्ता और हरदेवनगर बर्रा निवासी सुमित गुप्ता को गिरफ्तार किया था।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story