अयोध्या में रामलला का दर्शन पहुंचे विधायक, जताया सीएम योगी का आभार

मुख्यमंत्री योगी और विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना के आग्रह पर रविवार को समाजवादी पार्टी को छोडकर सभी दलों के विधायक और योगी सरकार के विधायक, मंत्री प्रभु श्रीराम लला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे। इस अवसर पर परिवहन निगम की लग्जरी बसों में सवार सभी विधायकों ने सीएम योगी का आभार जताया। इस अवसर पर बीजेपी और घटक दलों के विधायकों ने कहा कि यह 500 वर्षों बाद बड़ा पुनीत कार्य हुआ है। हम सबने सपना देखा था की एक दिन प्रभु श्रीराम का मंदिर बनेगा और आज न सिर्फ मंदिर बन गया है, बल्कि दर्शन का अवसर भी मिल रहा है।

कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद पहली बार बोले आचार्य प्रमोद कृष्णम

कांग्रेस पार्टी नरेन्द्र मोदी से नफरत करते-करते पुरे देश से नफरत करने लगा है। कांग्रेस पार्टी नरेन्द्र मोदी से इतनी नफरत करती है कि नफरत करते-करते वह सनातन मिटाने पर तुल गया है। भगवान राम का वनवास 14 वर्ष का था। इस 6 साल के निष्कासन को बढ़ाकर 14 वर्ष का कर दिया जाए। उक्त बातें कांग्रेस से निष्कासित आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कही। दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने रविवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया। पार्टी के खिलाफ अनुशासनहीनता और बार-बार बयानबाजी की शिकायतों के चलते कांग्रेस ने ये फैसला लिया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा जारी किए गए पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है। इसके बाद आचार्य प्रमोद कृष्णम ने मीडिया से बातचीत की।

काशी विश्वनाथ धाम में अब वरिष्ठ अर्चकों, कनिष्ठ अर्चकों और सहायकों की होगी सीधे भर्ती

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में अब अर्चकों के पदों के लिए सीधे भर्ती की जाएगी। वरिष्ठ अर्चक के पद को प्रमोशनल लेवल से भरा जाएगा, जबकि कनिष्ठ अर्चक व सहायक के पद के लिए सीधी भर्ती की जाएगी। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में वरिष्ठ अर्चक के लिए 10, कनिष्ठ अर्चक के लिए 15 और सहायक अर्चक के लिए 25 पद के रिक्तियों पर व्यक्तियों की चयनित किया जाएगा। वरिष्ठ अर्चकों के पद पर पहले से ही मंदिर में तैनात पुजारियों काे पदोन्नति दी जाएगी। कनिष्ठ आचार्य के पद पर सीधी भर्ती व पदोन्नति और सहायक अर्चक के 25 पदों पर सीधी भर्ती के आधार पर नियुक्तियां होंगी। नियुक्ति की पूरी प्रक्रिया के लिए चयन समिति का गठन किया जाएगा।

बरेली बवाल: वीडियो फुटेज से हकीकत पता करने में जुटी पुलिस

बरेली में आईएमसी प्रमुख तौकीर रजा खां के कार्यक्रम से लौटती भीड़ के उपद्रव से जुड़े मामले में क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस आरोपियों को चिह्नित करने में जुटी है। बिहारीपुर में निषेधाज्ञा के बावजूद जुटी भीड़ और हंगामे के वीडियो-सीसीटीवी फुटेज जुटाए जा रहे हैं। हालांकि, कार्रवाई को लेकर अफसर खामोश हैं। शासन के निर्देश पर कार्रवाई हो सकती है।

साधु के वेश में भीख मांगने के बहाने पहुंचा नफीस

गोंडा जिले के टिकरिया गांव साधु वेश धरके जालसाजी के लिए चर्चित होता जा रहा है। अमेठी जिले के खरौली गांव में कथित तौर पर 22 वर्ष बाद भिक्षा मांगने के बहाने साधु के वेश में पहुंचा युवक नफीस टिकरिया गांव का ही है। शुक्रवार को पुलिस ने भी मामले में पड़ताल शुरू की। पर आरोपी नफीस पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

पूनम पांडे की बढ़ेंगी मुश्किलें, कानपुर में दर्ज हुआ मुकदमा

सोशल मीडिया पर अभिनेत्री पूनम पांडे की इलाज के दौरान सर्वाइकल कैंसर से मौत की फर्जी सूचना फैलाई गई थी। मामले में रियलिटी शो डेटबाजी फेम फैजान अंसारी ने पूनम पांडे और पति सैम बॉम्बे के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है। सीपी अखिल कुमार ने जांच के आदेश दिए हैं। बता दें कि फैजान अंसारी वही शख्स हैं जिन्होंने कुछ समय पहले मुंबई में उर्फी जावेद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। फैजान का कहना है कि पूनम पांडे ने देशवासियों की भावनाओं को आहत पहुंचाने का काम किया है।

10 जिलों के एक लाख किसानों से रूबरू होंगे पीएम मोदी

एक बार फिर से हजारों-करोड़ो की परियोजनाओं की सौगात लेकर पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं। ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 44वां होगा। प्रधानमंत्री मोदी का काशी दौरा 21 से 24 फरवरी के बीच प्रस्तावित है। इस बार के दौरे में पीएम करखियांव में पूर्वांचल के 10 जिलों के एक लाख किसानों से रूबरू होंगे। पिंडरा क्षेत्र के करखियांव में उनका जनसभा प्रस्तावित जहाँ वाराणसी, गाजीपुर जौनपुर, आजमगढ़ और चंदौली के तकरीबन 50 हजार भाजपा कार्यकर्ता भी शामिल होंगे। यही से पीएम मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पूर्वांचल को साधने का कार्य करेंगे।

भारत-नेपाल सीमा पर मरीजों का उपचार करेगा BHU

बीएचयू के चिकित्सा विज्ञान संस्थान के ख्यात चिकित्सक भारत-नेपाल सीमा पर रहने वाले मरीजों का इलाज करेंगे। शनिवार को चिकित्सा इकाई महाराजगंज पहुंच गई, उन्होंने पूरे दिन करीब चार हजार मरीज देखे हैं। टीम में मेडिसिन, जनरल सर्जरी, चेस्ट और स्किन समेत कई विभागों के 18 डाक्टर शामिल हैं, वह सभी स्थानीय चिकित्सा अधिकारियों की मदद से लोगों का इलाज करने में जुटे हैं। कैंप लगाकर मरीजों को देखा जा रहा है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story