मुख्तार अंसारी का शूटर सोहन पासी 1.75 kg गांजे के साथ गिरफ्तार

आजमगढ़ जिले के सिधारी थाने की पुलिस ने मुख्तार अंसारी के शूटर रहे सोहन पासी को अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार किया है। सोहन पासी पर हत्या लूट गैंगस्टर शहीद 10 गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं और पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। सिधारी थाने के प्रभारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया की चेकिंग के दौरान अवैध गांजे के साथ मुख्तार के शूटर को गिरफ्तार किया है।बताते चलें कि आरोपी पुलिस से छुपकर गांजे का व्यापार कर रहा था। इस मामले की जानकारी पर पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी। पुलिस आरोपी के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने में जुटी हुई है।

लाखों का हीरा लेकर मुंबई से फरार आरोपी सात साल बाद गोरखपुर से गिरफ्तार

मुंबई से हीरे लेकर फरार वांछित आरोपी सात साल बाद राजघाट थाना क्षेत्र से पकड़ा गया। राजघाट पुलिस, साइबर थाना और सर्विलांस टीम की मदद से मुंबई की क्राइम ब्रांच पुलिस ने गीता प्रेस स्थित एक दुकान से आरोपी भोला प्रसाद (60) को गिरफ्तार किया और विमान से शुक्रवार को मुंबई लेकर चली गई। पुलिस ने बताया कि मुंबई से भागने के बाद भोला प्रसाद राजघाट के घंटाघर इलाके में किराये के घर में रह रहा था। यहां उसके साथ पत्नी और एक बेटा मनीष रहता है। कोरोना काल में इसके एक बेटे की मौत हो गई थी।

सपा को एक और झटका, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय सचान ने दिया इस्तीफा

कानपुर में घाटमपुर विधानसभा से चार बार चुनाव लड़ चुके प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विजय सचान ने समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ दिया है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा भेजकर खुद की उपेक्षा किए जाने को इस्तीफा का कारण बताया है। विजय सचान ने बताया कि वह पिछले 30 सालों से पार्टी के लिए कार्य कर रहे हैं।

काशी पहुंचे डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, एक्ट्रेस कृति सेनन, अभिनेता रणवीर सिंह

वाराणसी इंडियन माइनॉरिटी फाउंडेशन की ओर से आयोजित दो दिवसीय 'धरोहर काशी की' फैशन शो में शामिल होने के लिए अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन और अभिनेता रणवीर सिंह वाराणसी पहुंचे है। काशी की कला को बढ़ावा देने के लिए इस कार्यक्रम में डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन और अभिनेता रणवीर सिंह रैम्पवॉक भी करेंगे। इस मेगा प्रदर्शनी में बुनकर समाज ने बड़ी संख्या में भाग लिया है। यह कार्यक्रम वंदे भारत के माध्यम से नई दिल्ली से वाराणसी तक यात्रा करने वाले 20 से अधिक देशों के राजदूतों के साथ शुरू हुआ, जो पिछले 10 वर्षों के दौरान पीएम मोदी के नेतृत्व में किए गए प्रौद्योगिकी संचालित विकास का अनुभव करेंगे।

गलत दिशा में दौड़ाई बाइक, ट्रैक्टर से टकराई, उड़े परखच्चे

बरेली के मीरगंज क्षेत्र में शनिवार शाम को धनेटा-शीशगढ़ मार्ग पर तेज रफ्तार बाइक सामने से आ रहे ट्रैक्टर से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए। बाइक सवार युवक उछलकर काफी दूर जाकर गिरा, जिससे वह गंभीर घायल हो गया। घायल को बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। उसकी हालत नाजुक बताई गई है। यह हादसा सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।

पति ने की पत्नी की बेरहमी से हत्या, पता ना चले इसीलिए बच्चों को कमरे से निकाला

आगरा के सदर थाना क्षेत्र के सरस्वती विहार कॉलोनी में जिस तरह पति ने नर्स पत्नी की हत्या की देखकर लोगों का दिल दहल गया। उसने पत्नी की हत्या करने से पहले तीनों बच्चों को कमरे से बाहर निकाल दिया और दूसरे कमरे में सुला दिया। वो चाहता था कि बच्चों को इस बारे में पता न चले कि उसने ये कत्ल क्यों किया है। इसके बाद आधी रात को पत्नी से फिर से झगड़ा शुरू हो गया। उसके पास मौका था, जिसके बाद उसने चाकू उठाया और पत्नी पर ताबड़ तोड़ वार करना शुरू कर दिए। इसके बाद भी उसके प्राण नहीं निकले तो मूसली उठाकर सिर पर दे मारी।

सपा ने की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी, 7 अन्य सीटों पर प्रत्याशी घोषित

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के एक और लिस्ट रविवार को जारी कर दी है। पार्टी की ओर से इस लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है, हालांकि उन्होंने सबसे खास बात यह है कि इस बार पार्टी ने किसी भी सीट पर अपने उम्मीदवार को नहीं बदला है। सपा ने अपनी इस लिस्ट में फूलपुर से अमरनाथ मौर्य, श्रावस्ती से राम शिरोमणि वर्मा, डुमरियागंज से भीष्म शंकर, संतकबीरनगर से लक्ष्मीकांत, सलेमपुर से रमाशंकर राजभर, जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा और मछलीशहर से प्रिया सरोज को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी घोषणा पत्र में यूसीसी से लेकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ समेत कई मुद्दे शामिल

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने दिल्ली स्थित अपने पार्टी मुख्यालय में रविवार को घोषणापत्र जारी कर दिया है। बीजेपी ने अपने इस घोषणापत्र को 'भाजपा का संकल्प, मोदी की गारंटी' नाम दिया है। वहीं भाजपा अपने घोषणापत्र को 'संकल्प पत्र' कहती है। बीजेपी ने आज घोषित किए गए अपने इस घोषणापत्र में देश में वन नेशन-वन इलेक्शन और कॉमन इलेक्टोरल रोल की भी व्यवस्था करने की बात कही है। बीजेपी ने सत्ताऔ में वापसी होने पर देश में न्याय संहिता को लागू करने का वादा किया है। साथ ही ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ पर काम जारी होने की भी बात कही गई है। घोषणा पत्र में रेलवे को लेकर भी वादे किए गए हैं। इस तरह बीजेपी के 'संकल्प पत्र' में यूसीसी से लेकर ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ समेत कई मुद्दों को शामिल किया गया है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story