विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदखुशी, जांच में जुटी पुलिस

वाराणसी के भेलूपुर थाना अंतर्गत अस्सी इलाके में एक विवाहिता ने शनिवार को फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मिली जानकारी के अनुसार, किराये के कमरे में रह रही महिला की मौत की सूचना मकान मालिक ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अस्सी इलाके में स्थित भागवत विद्यालय के बगल में रूपालीहलदर (22) किराये पर कमरा लेकर रहती थी।

कानपुर में दो वर्गों में मारपीट, 61 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

हल्द्वानी, बरेली के बाद अब कानपुर में असामाजिक तत्वों ने उपद्रव मचाया। मामले की गंभीरता के मद्देनजर कानपुर पुलिस सतर्क है। रावतपुर इलाके में शुक्रवार को दो वर्गों में मारपीट के मामले में पुलिस ने एक नामजद और 60 अन्य के खिलाफ बलवा, गाली गलौज और मारपीट के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस कमिश्नर ने घटनास्थल पर फोर्स तैनात कर दिया है।

राम को लाने का दावा करने वाले करते हैं उनका अपमान, यूपी बजट सत्र के दौरान बोले अखिलेश यादव

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को यूपी विधानसभा में पांच फरवरी को पेश किए गए यूपी बजट 2024-25 पर अपना पक्ष रखा। इस मौके पर उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने बोला कि सरकार हर बार सबसे बड़ा बजट पेश करती है पर उसे खर्च नहीं कर पाती है। सरकार ने जितना आवंटन किया उस पर खर्च कितना हुआ है इसकी जानकारी नहीं देता है। अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि वो राम को लेकर आए हैं वो भगवान श्रीराम का अपमान करते हैं। ऐसा कहकर आप धर्म और प्रभु श्रीराम का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का अपमान बंद कर देना चाहिए।

पूर्वांचल में अपने शक्ति प्रदर्शन करने को I.N.D.I.A. तैयार

पूर्वांचल में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए इंडिया गठबंधन पहली बार 16 फरवरी को चंदौली में एकजुट होगा। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित I.N.D.I.A. गठबंधन के अन्य नेता एक मंच पर शामिल होंगे। 16 फरवरी को चंदौली में जनसभा करने के बाद इंडिया गठबंधन अपना शक्ति प्रदर्शन करने के लिए 17 फरवरी को वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम तक पैदल मार्च करेगा।

लंका के एक फेमस रेस्टोरेंट में आग लगने से मची अफरातफरी

लंका क्षेत्र में स्वास्तिक प्लाजा में स्थित एक रेस्टोरेंट के किचन में अचानक आग लग गई। आग की लपके देखकर वहां पर कार्य कर रहे रसोइयों में हड़कंप मच गया। आस-पास के लोगों में भी इसे लेकर अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड में कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। फिलहाल किसी भी प्रकार का जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

जयंत चौधरी के उद्बोधन पर राज्यसभा में हंगामा

राज्यसभा में शनिवार को उस वक्त काफी हंगामा मचा, जब RLD के अश्यक्ष जयंत चौधरी अपने दादा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के संबंध में बोल रहे थे। जयंत चौधरी राज्यसभा में बोल ही रहे थे कि इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आपत्ति जताई और कहा कि किस नियम के तहत इनको बोलने दिया जा रहा है। बीते शुक्रवार को पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की है। जिसके बाद से सियासी गहमागहमी शुरू हो गई। आज राज्यसभा में इस मुद्दे को लेकर तीखी बहस देखने को मिली।

सारनाथ एक्सप्रेस में गोली चलने से RPF जवान की हुई मौत, एक यात्री घायल

छत्तीसगढ़ के रायपुर में सारनाथ एक्सप्रेस से उतरते समय गोली लगने से एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई। मृतक आरक्षक का नाम दिनेश चंद बताया जा रहा है। वहीं गोली चलने से ट्रेन में सवार एक यात्री मोहम्मद दानिश को भी गोली लगी है। दानिश का इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में चल रहा है। मामले की छानबीन में पुलिस जुटी है। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन से उतरते समय RPSE बल सदस्य आरक्षक दिनेश चंद्र के बंदूक से एक्सीडेंटल फायर हो गया। यह घटना ऐसा अंजाम देगी ऐसा किसी ने नही सोचा ही नही।

शिक्षक की पिटाई से पांचवीं की छात्रा बेहोश

पांचवीं की छात्रा ने जब शिक्षक के एक सवाल का जवाब नही दिया तो नाराज होकर शिक्षक ने उसे पीट दिया और वह बेहोश हो गई। पीड़ित छात्रा की मां ने कोतवाली में तहरीर दी है। उन्होंने बताया उनकी पुत्री अनन्या (9) गांव के कन्या प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5वीं की छात्रा हैं। उनकी पुत्री स्कूल पढ़ने गईं। जहां उसके शिक्षक ने उसे एक सवाल पूछा लेकिन वह जवाब नहीं दे पाई। आरोप है नाराज शिक्षक ने गाली-गलौज करते हुए मासूम बालिका के साथ लात घूंसों व डंडों से मारपीट की। शिक्षक की पिटाई से पुत्री बेहोश हो गई।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story