काशी विश्वनाथ धाम के गर्भगृह में महिला पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाए। धाम के सभी प्रवेश द्वारों पर काशी को बेहतर तरीके से जानने और समझने वाले स्थानीय पुलिसकर्मी ही तैनात किए जाएं। धाम में तैनात पुलिसकर्मी वर्दी के साथ अपना परिचय पत्र हर हाल में पहने रहें। यह निर्देश पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में डीसीपी सुरक्षा सूर्यकांत त्रिपाठी को दिए।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं से अच्छे व्यवहार के लिए पुलिसकर्मियों के नियमित प्रशिक्षण की व्यवस्था की जाए। किसी भी श्रद्धालु से पुलिसकर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की शिकायत किसी भी सूरत में नहीं आनी चाहिए। पुलिसकर्मी विश्वनाथ धाम के चारों तरफ की गलियों और गंगा प्रवेश द्वार व उसके आसपास पर्याप्त संख्या में तैनात किए जाएं। विश्वनाथ धाम में तैनात अधिकारी हमेशा भ्रमणशील रहें।

अधिकारी स्वत: धाम के सभी प्वाइंट पर जाकर पुलिस कर्मियों को उनकी ड्यूटी के बारे में ब्रीफ किया करें। पुलिस आयुक्त ने कहा कि निगरानी, सुरक्षा और सतर्कता को लेकर लापरवाही की शिकायत नहीं आनी चाहिए। श्रद्धालुओं की भीड़ को सही तरीके से नियंत्रित किया जाए और इसे लेकर कोई शिकायत न आए। पुलिस आयुक्त के निरीक्षण के दौरान एडिशनल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर) एस चनप्पा और डीसीपी ट्रैफिक हृदेश कुमार मौजूद रहे।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story