Samajwadi Party Candidate UP MLC Election 2024: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधान परिषद के चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। सपा ने एमएलसी चुनाव के लिए आलोक शाक्य, किरण पाल कश्यप और बसपा छोड़कर सपा का दामन थामने वाले गुड्डू जमाली को अपना प्रत्याशी बनाया है।

वहीं यूपी में एमएलसी चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने सात उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. बीजेपी ने एमएलसी चुनाव के लिए पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह को भी टिकट दिया है. इसके अलावा बीजेपी के सहयोगी दल रालोद ने भी एक सीट पर अपने उम्मीदवार के नाम का एलान किया है. बीजेपी ने इस चुनाव के लिए विजय बहादुर पाठक, महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल

संतोष सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

बता दें कि, यूपी एमएलसी चुनाव 13 सदस्यों की सीट पर हो रहा है, जिन सीटों पर यह चुनाव हो रहा उनमें यशवंत सिंह, विजय बहादुर पाठक, विद्यासागर सोनकर, डॉक्टर सरोजनी अग्रवाल, अशोक धवन, अशोक कटारिया, बुक्कल नवाब, निर्मला पासवान, महेंद्र कुमार सिंह, मोहसिन राजा, आशीष पटेल, बहुजन समाज पार्टी के भीमराव अंबेडकर समाजवादी पार्टी के नरेश उत्तम पटेल की सीट थी, इनका कार्यकाल 5 मई को समाप्त हो रहा है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story