वाराणसी। गंगा पुष्कर कुंभ को देखते हुए वाराणसी शहर में सोमवार से दो मई तक शहर में डायवर्जन की व्यवस्था की गई है। सुबह सात बजे से रात 10 बजे तक रूट डायवर्जन किया गया है। अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) एस चनप्पा ने आम लोगों से अपील की है कि रूट डायवर्जन की व्यवस्था का पालन करें और यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें। आइए एक नजर डालते है रुट डायवर्जन पर

इन मार्गों पर वाहन होंगे प्रतिबंधित

- लंका-अस्सी तिराहा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा से किसी भी प्रकार के वाहन को अस्सी चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को पद्मश्री चौराहा और रविदास गेट रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- नगवा चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन को रविदास पार्क और अस्सी घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को बीएचयू ट्रॉमा सेंटर और रविदास गेट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- पद्मश्री चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को अस्सी चौराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को ब्राडवे होटल और दुर्गाकुंड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- शिवाला मोड़ से किसी भी प्रकार के वाहन को अस्सी चौराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को ब्राडवे तिराहा एवं पद्मश्री चौराहा के तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- ब्राडवे होटल से किसी भी प्रकार के वाहन को सोनारपुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रवींद्रपुरी कॉलोनी रोड और विजया माल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- सोनारपुरा से किसी भी प्रकार के वाहन को अस्सी चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गोदौलिया चौराहा / ब्राडवे होटल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सोनारपुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामापुरा चौराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- सोनारपुरा की तरफ से किसी भी प्रकार के वाहन को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को भेलूपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- बेनिया से किसी भी प्रकार के वाहन को रामापुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को पियरी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- रामापुरा से गोदौलिया की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को बेनिया / लक्सा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- गोदौलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन व दशाश्वमेघ घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामापुरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

- मैदागिन चौराहे से किसी भी प्रकार के वाहन को थाना चौक होते हुए गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को कबीरचौरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

ऑटो, ई-रिक्शा और पैडल रिक्शा के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र

- बेनिया से रामापुरा से गोदौलिया।

- लक्सा से रामापुरा से गोदौलिया।

- मैदागिन से गोदौलिया।

- गोदौलिया से मैदागिन।

- पियरी चौकी से बेनिया तिराहा की तरफ न जाकर बेनिया से पियरी चौकी की तरफ जाएंगें।

- ब्राडवे होटल से सोनारपुरा से मदनपुरा से गोदौलिया।

- भेलूपुर थाने से रामापुरा चौराहा तक।

बता दें कि, 22 अप्रैल से तीन मई तक गोदौलिया से अस्सी घाट के मध्य पड़ने वाले मंदिरों मठों व धर्मशालाओं में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने वाले वाहनों को प्रतिबंध से मुक्त रखा जाएगा। गेस्ट हाउस मालिकों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों के संचालकों को इस क्षेत्र में अपने व्यापारिक सामान को रात आठ बजे से सुबह छह बजे के बीच स्थानांतरित करने की प्राथमिकता दें।

Updated On 23 April 2023 1:42 PM GMT
Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story