UP ATS के हत्थे चढ़े हिजबुल के 3 आतंकी, नेपाल-भारत बॉर्डर के रास्ते से कर रहे थे एंट्री

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यूपी एटीएस ने महाराजगंज में 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों में 2 पाकिस्तान और एक भारत के जम्मू कश्मीर का निवासी है। बताया जा रहा है कि आईएसआई की मदद से हिजबुल मुजाहिदीन से एक आतंकी प्रशिक्षण ले चुका है। यूपी एटीएस ने बुधवार देर रात नेपाल से भारत में प्रवेश करते समय तीनों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद भारत नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

वाराणसी से बाइक चुराकर बिहार में बेचने वाले 3 शातिर गिरफ्तार, चोरी की 15 बाइक भी बरामद

वाराणसी के कमिश्नरेट के लंका थाने की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है लंका थाने की पुलिस ने अपनी सक्रियता से तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है पुलिस ने इंटरस्टेट वाहन चोरों के पास से अवैध तमंचे व कारतूस बरामद किए है। साथ ही पुलिस को चोरी की 15 मोटरसाइकिल भी मिली है। डीसीपी काशी ज़ोन प्रमोद कुमार ने गुरुवार को इस घटना क लेकर खुलासा किया है। पुलिस इन शातिरों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही में जुटी है और उनपर मामले से संबंधित मुकदमा दर्ज किया है।

मदरसा बोर्ड को भंग करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएगी यूपी सरकार, राजभर बोले- अन्याय नहीं होने देंगे

यूपी के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि प्रदेश में जो मदरसे मानकों के अनुरूप काम कर रहे हैं वो चलते रहेंगे। हाईकोर्ट ने धार्मिक शिक्षा देने वाले मदरसों के संबंध में निर्णय दिया था। उन्होंने कहा कि इन मदरसों में पढ़ने वाले छात्रों और शिक्षकों को आसपास के अन्य स्कूलों में समायोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मदरसा बोर्ड के मामले पर यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी और अपना पक्ष रखेगी। बता दें कि बीते दिनों इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मदरसा बोर्ड को अवैध बताते हुए इसे भंग करने का आदेश दे दिया था। अब मामले में यूपी सरकार हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखेगी। राजभर ने कहा कि किसी के साथ अन्याय नहीं होगा।

कांग्रेस प्रत्याशियों का पार्टी का साथ छोड़ने पर स्वामी जितेंद्रानंद का तंज

एक के बाद एक कांग्रेस का साथ छोड़ने वाले प्रत्याशियों को लेकर अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने इसपर अपना बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस के अंत निकट होने की बात कही है। स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि कांग्रेस में गौरव वल्लभ हो या संजय निरुपम हो...इसके अलावा सनातन के नाम टिकट वापस कर देने वाले कांग्रस के प्रत्याशी हो.. यह कोई नई बात नही है। कांग्रेस ने जिस दिन सनातन हिंदू धर्म के विरोध का मार्ग प्रशस्त किया। इसके बाद केरल के कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गाय का कच्चा मांग खाते हुए उसका लाइव करने, भगवान राम के अस्तित्व को नकारने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करने से लेकर अयोध्या में सहमत के द्वारा प्रदर्शनी लगाकर भगवान राम को माता जानकी का भाई बताना। ये सब एक लंबे समय से एक ऐसा खेल था जो कांग्रेस के सनातन विरोधी चेहरे को उजागर करता था। ऐसे में यह स्वाभाविक है कि कांग्रेस का अंत निकट है।

भाजपा नेत्री हेमा मालिनी ने किया मथुरा से नामांकन, कहा- यमुना का शुद्धिकरण हमारी पहली प्राथमिकता

मथुरा से बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी ने गुरूवार को नामांकन किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ नामांकन मे शामिल नहीं हुए। खबर ये आ रही है कि सीएम योगी आदित्यनाथ केवल जनसभा को सम्बोधित करेंगे। वहीं नामांकन में अभिनेत्री हेमा मालिनी के साथ जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्य सभा सासंद तेजवीर सिंह भी साथ में मौजूद रहें। नामांकन के बाद बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी ने कहा कि यमुना का शुद्धिकरण हमारी पहली प्राथमिकता होगी और तीसरी बार नामांकन कर बहुत ही अच्छा महसूस कर रही हूँ। वहीं उन्होंने कहा कि अधूरे कामों को पूरा करना और मथुरा का विकास हमारा लक्ष्य है।

अखिलेश यादव ने चला ऐसा दांव, भाजपा में बढ़ी बैचेनी

यू तो एटा लोकसभा सीट पर मतदाताओं के बीच मुख्य मुकाबला लोधी और यादवों के बीच रहता है। यही दोनों जाति वर्ग सर्वाधिक हैं। जो अपनी एकजुटता के साथ जीत-हार का फैसला करते हैं। लेकिन इस बार समीकरण बदले हुए हैं। परंपरागत वोट तो दोनों दलों का अपनी-अपनी जगह है, जबकि शाक्य मतदाताओं में बिखराव के आसार बन गए हैं। भाजपा के बेस वोटर कहे जाने वाले ये मतदाता सपा से शाक्य आने के बाद असमंजस में है। ऐसे में शाक्य मतदाता जिस ओर एकजुटता के साथ झुकते हैं तो गेम चेंबर साबित हो सकते हैं।

आंखों के सामने 50 बीघे गेहूं की फसल राख, आग में समा गई खून-पसीने की कमाई

बलिया के बांसडीह क्षेत्र के सुल्तानपुर (चक्की दियर) में गुरुवार की दोपहर ट्रैक्टर-थ्रेसर में डंठल फंसने से निकली चिंगारी ने क्षेत्र के 50 बीघे गेहूं की खड़ी फसल को जलाकर नष्ट कर दिया। किसानों के खून-पसीने की कमाई देखते-देखते आग की लपटों में समा गई। दरअसल, गेहूं की मड़ाई हो रही थी। इसी दौरान थ्रेसर में गेहूं के डंठल फंस गए। अचानक थ्रेसर के चेंबर से आग की लपटें निकल कर खेत में जा गिरी। थ्रेसिंग करा रहे मौजूद लोग जैसे ही खेतों की तरफ लपके आग तेजी से फैलनी शुरू हो गई।

वृद्धा का अंतिम संस्कार करने आए तीन युवक गंगा में डूबे, फिर..

गजरौला के तिगरी गंगा तट पर बुजुर्ग महिला का अंतिम संस्कार करने आए तीन युवक गंगा में डूब गए। एक युवक को बचा लिया गया, जबकि दो युवक गहरे जल में समा गए। इसमें से एक का शव बरामद कर लिया गया। तीसरे की तलाश जारी है। गजरौला के लक्ष्मी नगर मोहल्ला निवासी होरी सिंह की पत्नी चंद्रवती का बृहस्पतिवार को निधन हो गया। दोपहर बाद उनके शव को दाह संस्कार के लिए तिगरी गंगा तट पर ले जाया गया। श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार के बाद रिश्तेदार, परिचित और संबंधी गंगा में नहाने लगे।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story