एक दिवसीय दौरे पर कर्नाटक के राज्यपाल परिवार संग पहुंचे काशी

अपने एक दिवसीय दौरे पर कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत काशी पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद उनका काफिला सर्किट हाउस पहुंचा। इस दौरान उन्होंने मीडिया बातचीत की। मीडिया से बातचीत में कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत ने कहा कि विश्वनाथ बाबा के दर्शन के लिए वाराणसी आया हूं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी काशी आ चुका हूं लेकिन राज्यपाल बनने के बाद पहली बार यहाँ पर आया हूं। यहाँ आकर सभी को पुण्य की प्राप्ति होती है इसीलिए मैं भी पुण्य प्राप्ति के लिए परिवार संग आज काशी आया हूं। काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद सीधा उज्जैन जाऊंगा वहां महाकाल बाबा के दर्शन करूंगा और उनका आशीर्वाद प्राप्त करूंगा।

वरुण गांधी ने पीलीभीत की जनता को लिखा खुला पत्र, कहा- रिश्ता बना रहेगा, आशीर्वाद दीजिए..

पीलीभीत संसदीय सीट से भाजपा नेता वरुण गांधी का टिकट कटने के बाद आज पीलीभीत से मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी का पिछले 35 साल से चला आ रहा सियासी रिश्ता खत्म हो गया। 1989 के बाद यह पहली बार हुआ कि जब दोनों में से किसी ने भी पीलीभीत सीट से पर्चा नहीं भरा। भाजपा ने वरुण गांधी का टिकट काटकर यूपी के कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। इसे लेकर वरुण गांधी ने पीलीभीत की जनता को एक खुला और भावुक पत्र लिखा है। इस पत्र में वरुण गांधी ने लिखा है कि "कोई भी कीमत चुकानी पड़े वो तैयार हैं लेकिन पीलीभीत की जनता से और उनकी आवाज उठाने से कोई नहीं रोक सकता। पीलीभीत से रिश्ता बना रहेगा। आशीर्वाद दीजिए"

विश्वनाथ मंदिर में होने वाली मन्नत की हौद भराई पूजा पर रोक

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा नहीं होगी, उसपर रोक लगा दिया गया है। मंदिर प्रशासन ने इसके लिए आदेश दे दिया है और इसे तत्काल लागू करने को भी कहा है। वहीं मंदिर के ऑनलाइन पोर्टल पर भी इसकी बुकिंग भी बंद कर दी गई है। दरअसल, हौद भराई पूजा को अशास्त्रीय बताते हुए मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्र ने इस पर रोक लगाया है। बाबा विश्वनाथ के मंदिर में हौद भराई की पूजा लंबे समय से चली आ रही थी। इसके तहत 580 लीटर दूध से श्रद्धालु बाबा का अरघा भरवाते थे। इसके लिए 25 हजार 450 रुपये शुल्क लगता था। मंदिर में भीड़ के कारण हौद भराई की पूजा से श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन करने में भी परेशानी होती थी।

हरियाणा के मेवात जिले में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है। हरियाणा के मेवात जिले में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल, बहसूमा का एक परिवार उज्जैन जा रहा था। इसी दौरान यह भयानक हादसा घटित हुआ। बोलेरो कार में सवार होकर परिवार के सदस्य और कुछ रिश्तेदार कुल सात सदस्य गुरुवार की सुबह उज्जैन के लिए जा रहे थे। तभी रास्ते में मेवात के पास उनकी कार सड़क हादसे का शिकार हो गई, जिसमें एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई।

होली के दिन मणिकर्णिका घाट पर कपल के साथ स्थानीय लोगों ने किया दुर्व्यवहार

पूरे देश में रंगों का पर्व होली बड़े ही हर्षोलाल्स से मनाया गया। देशभर से लोगों की होली सेलिब्रेशन की कई विडियोज और तस्वीरें भी सामने आईं। वहीं वाराणसी से भी एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें घाट किनारे एक कपल के साथ कुछ लोग दुर्व्यवहार करते दिखाई दे रहे है। जानकारी के अनुसार ये वीडियो वाराणसी के मणिकर्णिका घाट का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कपल वाराणसी के घाट पर मौजूद है। वहीं आसपास स्थानीय लोग हैं, जो उनपर पानी डालते हैं और उनसे दुर्व्यवहार करते हुए दिखाई दे रहे है।

भाजपा ने एसपी सिंह और बेबीरानी मौर्य को बनाया स्टार प्रचारक

आगरा में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इनमें आगरा के सांसद और कैबिनेट मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल और ग्रामीण विधानसभा की विधायक तथा कैबिनेट मंत्री बेबीरानी मौर्य को स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है। इनके अलावा बृज क्षेत्र अध्यक्ष दुर्विजय सिंह शाक्य को भी स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है। इस सूची में मथुरा से सांसद हेमा मालिनी और प्रदेश के पर्यटन मंत्री तथा मैनपुरी से विधायक जयवीर सिंह भी हैं।

देश के गांव-गांव में स्थापित होगा श्रीराम परिवार का मंदिर, बनारस में होगा मुख्यालय

अब देश के गांव-गांव में श्रीराम दरबार का मंदिर स्थापित होगा, लेकिन ये राम दरबार भगवान श्री राम का संपूर्ण परिवार होगा जो इसे अनोखा बनाएगा। इन मंदिरों में दर्शन के लिए किसी भी जाति व किसी भी धर्म की कोई बाध्यता नहीं होगी। बेहद खास बात यह है कि इन मंदिरों में स्थापित होने वाले श्रीराम परिवार मंदिर का मुख्यालय धर्म की नगरी काशी के लमही में ही बन रहा है। देशभर में स्थापित होने वाले श्री राम के इस अनोखे मंदिर में आदिवासी, दलित, महिला व किन्नर पुजारी होंगे। जो इन मंदिरों की अलौकिकता और भव्यता को और बढ़ाएंगे। पुजारी बनने के लिए इन्हें बस भगवान राम के दर्शन करने होंगे और उनके नाम की दीक्षा लेनी होगी।

कोर्ट में पेशी के दौरान अभियुक्त फरार, पुलिस ने खोली थी हथकड़ी

कानपुर में गैंगस्टर के 25 साल पुराने मुकदमे में गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर एक माह पहले अभियुक्त को नौबस्ता पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। गुरुवार को विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट की कोर्ट में उसे पेश करना था। इससे पहले ही अभियुक्त फरार हो गया। वर्ष 1999 में नौबस्ता थाने में गैंगस्टर एक्ट का एक मुकदमा दर्ज किया गया था। विशेष लोक अभियोजक घनश्याम श्रीवास्तव ने बताया कि 29 फरवरी 2024 को नौबस्ता पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। गुरुवार को जेल से पेशी के दौरान उसे गैंगस्टर कोर्ट लाया जा रहा था, तभी वह चकमा देकर भाग निकला।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story