दिनदहाड़े बीजेपी नेता की हत्या : शादी का कार्ड देने के बहाने रोकी गाड़ी, गोली से किया छलनी

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में आज यानी 7 मार्च को भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रमोद यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। प्रमोद यादव की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं, सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह घटना जौनपुर के बक्सा थाना क्षेत्र के बोधापुर मोड़ की है। दरअसल, प्रमोद यादव ने भाजपा के टिकट पर 2012 का विधानसभा चुनाव लड़ा था। उस चुनाव में मल्हनी से सपा के उम्मीदवार पारस नाथ यादव ने चुनाव जीता था, जबकि बाहुबली धनंजय सिंह की पूर्व पत्नी जागृति सिंह दूसरे नंबर पर रही थीं।

बरेली ट्रिपल मर्डर केस में कोर्ट ने आठ बदमाशों को सुनाई फांसी की सजा

बरेली में 10 साल पहले सुरेश शर्मा नगर में हुए तिहरे हत्याकांड में आठ बदमाशों को फांसी की सजा सुनाई गई है। जबकि सुनार को उम्रकैद की सजा हुई है। स्पेशल जज फॉस्ट ट्रैक कोर्ट रवि कुमार दिवाकर ने बृहस्पतिवार को सभी दोषियों को सजा सुनाई। बता दें कि सुरेश शर्मा निवासी रविकांत मिश्रा की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें बताया गया था कि वह पीलीभीत में आयकर विभाग के निरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं।

सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके करीबियों के घर पर ईडी की रेड

ईडी ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के कानपुर घर पर छापेमारी की। यह टीम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भेजी गई थी। ईडी की टीम ने इरफान के छोटे भाई रिज़वान सोलंकी के घर पर भी रेड मारी। बता दें कि इरफान सोलंकी पर नज़ीर फातिमा नामक महिला को परेशान करने, ज़मीन हड़पने और उसके घर में आग लगाने के साथ - साथ लगभग 15 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। विधायक पर फर्जी आधार कार्ड से फर्जी हवाई यात्रा करने और बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी भारतीय नागरिकता मुहैया कराने का भी आरोप है।

वाराणसी में बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, कांग्रेस की जीत पर लगते हैं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

केंदीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वाराणसी में अबकी बार 400 पार और राहुल गांधी व उनके सहयोगियों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन को ठगबंधन बताया। राहुल गांधी के बयाननाजी पर पर तंज करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी की ये हालत हो गई है कि उनके गाड़ी के आगे कोई नही, पीछे कोई नही तो ऐसा हताश निराश व्यक्ति क्या करेगा, इस तरह के ही बयान देगा। उत्तरप्रदेश जैसा बड़ा राज्य जहाँ गांधी परिवार को 4-4 पीढ़ियों को वोट मिलता था। आज वहां पर उनकी सुनवाई नहीं, कोई पूछने नही आता है। एक तरह से उनकी और नेहरु परिवार की यहाँ से विदाई हो चुकी है, तो हताश दिखेंगे ही। राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड्गे पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब कांग्रेस का प्रत्याशी जीत हासिल करता है तो पकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं। इसपर भी क्यों चुप है?

ओमप्रकाश राजभर के बदले तेवर, कहा- मैं गब्बर हूं, जो कहा था वही हुआ

ओमप्रकाश राजभर जिले में मंत्री बनने के बाद मुहम्मदाबाद गोहना तहसील के करहा स्थित गुरादरी मठ पर कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने खुद को गब्बर सिंह बताते हुए कार्यकर्ताओं को पीला गमछा डालकर थाने में जाने की सलाह दी है। इस दौरान उन्होंने खुद की तुलना मुख्यमंत्री तक से कर डाली। कहा कि थाने में दरोगा देखेगा तो तुम्हारी शक्ल में ओमप्रकाश राजभर दिखाई देगा। बोल देना जाकर कि मंत्री जी ने भेजा है। दरोगा, एसपी, डीएम में पॉवर नहीं है कि फोन लगाकर पूछ सके कि मंत्री जी ने भेजा है या नहीं।

हरिद्वार जा रहे शिवभक्तों से भरी बस में अचानक लगी आग

मंडी धनौरा थाना क्षेत्र के गांव वालीपुर के निकट श्रद्धालुओं से भरी निजी बस में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे उनमें चीखपुकार मच गई। श्रद्धालुओं ने कूदकर अपनी जान बचाई। शेरपुर से ग्रामीणों ने शिवरात्रि पर हरिद्वार जाने के लिए एक निजी बस किराये पर ली थी। गांव से बुधवार देर रात सभी श्रद्धालु बस में सवार होकर हरिद्वार के लिए चले। बस डींगरा फीना मार्ग पर रसूलपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव वालीपुर के निकट पहुंची तो अचानक शार्ट सर्किट से बस में आग लग गई। बस चालक ने आग देख बस को सड़क किनारे खड़ा कर दिया। सभी सवारियों से बस से नीचे उतरने के लिए कहा गया। लोगों ने कूद कर अपनी जान बचाई।

अखिलेश ने बसपा से गठबंधन होने की किसी भी संभावना से किया इनकार

बसपा और कांग्रेस के बीच पर्दे के पीछे चल रही कथित बातचीत के बीच अखिलेश यादव ने साफ किया है कि उनकी पार्टी बसपा से गठबंधन के पक्ष में नहीं है। उधर बसपा ने तेलांगाना में चुनावी गठजोड़ कर लिया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बसपा का नाम लिए बिना कहा कि उनके प्रत्याशी भाजपा को फायदा पहुंचाने वाले होते हैं। उन्होंने इस लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन की संभावना से इनकार भी किया।

देर शाम घर से निकला ग्राम प्रधान, सुबह फंदे पर लटकती मिली लाश

आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के टहर किशुनदेवपुर गांव के प्रधान का शव गुरुवार की सुबह घर से कुछ दूरी पर महुआ के पेड़ पर लटकता मिला। ग्रामीणों व परिजनों ने हत्या कर शव को पेड़ पर टांगने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शव उतारने नहीं दिया। ग्रामीण एसपी को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे हैं, तो वहीं एएसपी ग्रामीण चिराग जैन मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को शांत कराने की कवायद में जुटे रहे। समाचार लिखे जाने तक पुलिस शव को अपने कब्जे में नहीं ले सकी थी।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story