आजम खां से मुलाकात करने पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना: कहा- BJP झूठे मुकदमों का....

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को जिला कारागार आजम खां से मिलने के लिए पहुंचे। कड़ी सुरक्षा के बीच उन्होंने सजायाफ्ता आजम खां से मुलाकात की। इस दौरान सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि "हमें उम्मीद है उन्हें और उनके परिवार को न्याय मिलेगा। आजम खां के साथ अन्याय लगातार हो रहा है। अखिलेश यादव ने आगे कहा कि भाजपा अपने आप को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है। वह झूठे मुकदमों लगा रही है। भाजपा झूठे मुकदमों का वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं ब्रह्मांड रिकॉर्ड बना रही है...केवल उत्तरप्रदेश ही नही हर जगह झूठे मुक़दमे लगाए जा रहे है। एलेक्ट्रोल बांड ने जो बीजेपी का बैंड बजाया उसकी वजह से देख लीजिये कि दिल्ली में आज क्या हो रहा। अन्याय की कभी जीत नही होती अंत में सच्चाई की ही जीत होगी। उन्होंने कहा कि PDA ही जीतेगा, PDA ही NDA को हराएगा। सरकार PDA से घबराई हुई है...मुख्यमंत्रियों को जेल भेजने से लोकतंत्र में इनकी जीत नहीं होने वाली है। ये लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं..."

बदायूं में मासूमों की हत्या मामले में पुलिस ने आरोपी जावेद को किया कोर्ट में पेश

बदायूं में दो बच्चों की हत्या के मामले में आरोपी जावेद को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि हत्या के आरोपी और मुठभेड़ में मारे गए साजिद के भाई जावेद ने बृहस्पतिवार को बरेली में नाटकीय ढंग से समर्पण किया था। उसे दोपहर के समय बदायूं लाया गया। पुलिस की हिरासत में आने के बाद उससे पूछताछ की गई। जावेद ने खुद को निर्दोष बताया, जबकि साजिद को हत्यारा बताता रहा। जावेद ने बताया कि साजिद मानसिक रूप से बीमार रहता था। वह बच्चों से बेहद नफरत करता था। कई बार वह बच्चों को देखकर आक्रोशित हो जाता था।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में वाराणसी में आप पार्टी का जोरदार प्रदर्शन, कार्यकर्ताओं ने की रिहाई की मांग

आम आदमी पार्टी वाराणसी के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को वाराणसी स्थित जिला अधिकारी के कार्यालय पर सीएम अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही केजरीवाल को तुरंत रिहा करने का मांग की। इसके पूर्व कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया और वहीं जिलाधिकारी पोर्टिको में बैठकर जोरदार नारेबाजी करते हुए मोदी सरकार के कार्य प्रणाली का विरोध करते हुए अरविंद केजरीवाल को तुरंत रिहा करने की मांग की। प्रदर्शन में उपस्थित प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने ईडी की कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि 2022 से ही शराब घोटाले की जांच चल रही है और आम आदमी पार्टी के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जी सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया, लेकिन आज तक ईडी कोई भी सबूत कोर्ट में पेश नहीं कर सकी और ना ही अभी तक चार्ट सीट दाखिल हो सकी।

GRP ने संदिग्ध युवक को पकड़ा, बैग खोला तो उड़ गए होश, 13 किलो चांदी बरामद

पीडीडीयू नगर के राजकीय रेलवे पुलिस ने दिलदारनगर रेलवे स्टेशन से गुरुवार की देर शाम 13 किलो चांदी के जेवरात के साथ युवक को पकड़ लिया। युवक चांदी के जेवरात वाराणसी से बिहार के आरा ले जा रहा था। उसके पास जेवरात से संबंधित कागजात नहीं थे। जीआरपी ने इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को दी। शुक्रवार को वाराणसी से आई आयकर विभाग की टीम युवक और जेवरात को अपने साथ ले गई। आगे की कार्रवाई आयकर विभाग करेगी।

होलियाना मस्ती में सराबोर नजर आया MGKVP का परिसर, छात्र-छात्राओं ने जमकर उड़ाए अबीर-गुलाल

होली का सुरूर इस वक्त पुरे देश में नजर आ रहा है। वहीं बात अगर धर्म की नगरी काशी की करें तो यहाँ सभी त्यौहार बेहद हर्षौल्लास के साथ मनाया जाता है। ऐसे में होली के अवकाश से पहले वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के परिसर में भी शुक्रवार को छात्र-छात्राओं न जमकर होली खेली। एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते हुए सभी छात्र-छात्राओं ने अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। अबीर-गुलाल के कई रंगों में विद्यापीठ का पूरा कैम्पस रंगा नजर आ रहा था। सैकड़ों छात्र-छात्राएं होली और भोजपुरी गीतों पर थिरकते नजर आए। वहीं सुरक्षा के दृष्टिगत विद्यापीठ प्रशासन भी बाहरी लोगों पर अपने पैनी नजर बनाए रखे हुआ था। आईकार्ड की चेकिंग के साथ ही छात्र-छात्राओं को कैंपस में प्रवेश दिया जा रहा था।

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी: स्वामी प्रसाद बोले- भाजपा लोकतंत्र का गला घोंटने पर आमादा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बृहस्पतिवार देर रात प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। इस पर विपक्ष के नेताओं ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा देश में लोकतंत्र समाप्त कर देना चाहती है। इस पर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के संस्थापक स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मोदी सरकार ईडी, सीबीआई व इनकम टैक्स का दुरुपयोग कर विपक्षी पार्टी के नेताओं के खिलाफ फर्जी मुकदमे व गिरफ्तारी का नंगा नाच कर लोकतंत्र का गला घोंटने पर अमादा है।

हाईकोर्ट का अहम फैसला: मदरसा शिक्षा बोर्ड अधिनियम 2004 असंविधानिक

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने शुक्रवार को एक अहम फैसले में यूपी मदरसा शिक्षा बोर्ड अधिनियम 2004 को असंविधानिक करार दिया है। न्यायमूर्ति विवेक चौधरी और न्यायमूर्ति सुभाष विद्यार्थी की खंडपीठ ने यह फैसला अंशुमान सिंह राठौर की याचिका पर दिया। इसमें अधिनियम की असंविधानिक वैधता को चुनौती दी गई थी। कोर्ट ने मदरसा अधिनियम को असंविधानिक ठहराते हुए राज्य सरकार को आदेश दिया कि मदरसों में पढ़ रहे छात्रों को अन्य स्कूलों में दाखिला दिलाए।

कानपुर में भयानक हादसा, तेज रफ्तार रोडवेज बस की चपेट में आई साइकिल, 3 छात्रों की मौत

कानपुर जिले से एक बड़ी और दर्दनाक खबर सामने आ रही है। तेज रफ्तार रोडवेज बस ने साइकिल सवार छात्रों को जोरदार टक्कर मारी। इसके बाद घटना ने ऐसा अंजाम लिया कि आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार रोडवेज बस ने साइकिल सवार छात्रों को टक्कर मार दी। इसके बाद जहां एक तरफ इस भयानक हादसे में तीनों छात्रों की मौत हो गई। तो वहीं बस भी अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। स्थानीय लोगों द्वारा मिली सूचना पर पहुंची पुलिस ने तीनों छात्रों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है। पुलिस ने जांच शुरू करते हुए परिजनों को भी इस घटना की जानकारी दे दी है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story