PM Modi Nomination : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लडेंगे। इससे पहले 2014, 2019 में बड़ी जीत हासिल करने के बाद वह वाराणसी से ही सांसद चुनकर देश के प्रधानमंत्री बने थे। ऐसे में भाजपा क्षेत्रीय पदाधिकारी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पीएम मई के दूसरे सप्ताह 12 से 14 मई के बीच में नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

इस दिन दाखिल कर सकते हैं नामांकन

भाजपा क्षेत्रीय पदाधिकारी की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, इस बार बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को वाराणसी से 10 लाख से अधिक रिकार्ड मतों से जिताने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। पदाधिकारियों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 12-14 मई के बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में नामांकन दाखिल कर सकते हैं। इसके अलावा नामांकन के दौरान संभावित मेगा रोड शो की भी तैयारी है।

गौरतलब हो कि, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 - 2019 में भी वाराणसी से ही लोकसभा चुनाव लड़ा था और नामांकन के दौरान उन्होंने बड़ा रोड शो किया था।

वहीं, नामांकन के दौरान पीएम मोदी के प्रस्तावकों कों लेकर भी मंथन लगातार जारी है और इसको लेकर सभी वर्ग और काशी के नामचीन हस्तियों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

बता दे कि, वाराणसी में सातवें चरण में चुनाव होने है। 1 जून को वाराणसी में मतदान डाले जाएंगे। 7 मई से 14 मई के बीच में नामांकन दाखिल होगा। चुनाव आयोग की तरफ से 15 मई को नामांकन की जांच और 17 मई तक नामांकन वापस लेने की तिथि निर्धारित की गई है।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story