पीएम मोदी आजमगढ़ पहुंचने से पहले शनिवार की रात वाराणसी पहुंचे। वाराणसी में उन्होंने 28 किमी का मेगा रोड शो और फिर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में षोडशोपचार पूजन करने के बाद उन्होंने बरेका में रात्रि विश्राम किया। रविवार की सुबह 11 बजे तक पीएम मोदी जनसभा को संबोधित करने के लिए आजमगढ़ पहुंचेंगे। आजमगढ़ में पीएम के आगमन को देखते सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आजमगढ़ में आगमन पर उनकी सुरक्षा अभेद होगी। पुलिस महकमे ने तैयारी करने के साथ ही ड्यूटी में तैनात किए गए कर्मियों को बीफ्रिंग की गई तो शनिवार को सुरक्षा के तैयारियों का रिहर्सल भी किया गया। इतना ही नहीं पीएम मोदी के पूरे कार्यक्रमों को चार प्रमुख भाग में बांट कर एक-एक एसपी को सुरक्षा की कमान सौंपी गई है।

एडीजी सुरक्षा रघुवीर लाल ने कार्यक्रम स्थल पर बताया कि पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर महकमा पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। कार्यक्रम स्थल पर तीन लेयर की सुरक्षा व्यवस्था होगी। वैसे पीएम के कार्यक्रम के चलते मानक के अनुरूप मल्टीलेवल सुरक्षा की तैयारी महकमे ने की हुई है। शनिवार को ब्रीफिंग के साथ ही रिहर्सल भी किया गया। कुल चार एसपी, 15 एडिशनल के साथ ही 34 क्षेत्राधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

इसके अलावा दो हजार से अधिक इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर व जवान तैनात रहेंगे। आठ कंपनी पीएसी की भी तैनाती की गई है। गैर जनपद से फोर्स बुलाई गई है, जिन्हें विभिन्न स्कूलों में ठहराया गया है। मंदुरी हवाईअड्डा के साथ ही कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा ऐसी होगी जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।

एडीजी सुरक्षा ने बताया कि कार्यक्रम स्थल के आसपास के गांव में भी चेकिंग अभियान चल रहा है। संदिग्धों की तलाश करने के साथ ही वेरिफिकेशन की कवायद में महकमा जुटा हुआ है। ड्रोन कैमरों से भी पूरे क्षेत्र की निगहबानी की जा रही है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story