पिछले महीने इजरायल के एक म्यूजिक फेस्ट पर हमले में हमास के लड़ाकों ने 260 के करीब लोगों की जान ले ली थी। इसी क्रम में उन्होंने जर्मन-इजरायली महिला शानी लुक को किडनैप कर पैर तोड़ दिया और उसके साथ वहशीपन भी किया। इतने से मन नहीं भरा तो उन्होंने उसे घायल और निर्वस्त्र अवस्था में पूरे गाजा में परेड निकाला था और सड़कों पर खड़े लोग उसके शरीर पर थूक रहे थे। आईडीएफ ने महिला के नग्न अवस्था में परेड कराने वाले आतंकवादियों में से एक को मार डालने का दावा किया है।

एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया गया है कि, ‘शानी की मां ने टेलीविजन होस्ट रब्बी शमुले को बताया कि आईडीएफ ने उन्हें बताया कि उन्होंने आतंकवादियों में से एक को मार गिराया है, जिसे वायरल वीडियो में एक पिकअप ट्रक पर उसके निर्वस्त्र शव को घुमाते हुए देखा गया था। 22 साल की शानी लुक को नोवा संगीत समारोह से अपहरण कर लिया गया था। उसके पैर भी तोड़ दिए गए थे। खबर ये भी है कि हमास द्वारा मारे जाने से पहले उसका गंभीर यौन उत्पीड़न किया गया था।

बता दें कि इजराइल और हमास के बीच जारी इस युद्ध के एक महीना से अधिक का समय हो गया है। इतने दिनों की जंग में इजराइली सेना ने हमास के कई आतंकी मार गिराए। इसके अलावा आईडीएफ ने उसके 20 से ज्यादा टॉप कमांडरों को मौत के घाट उतार दिया। करीब 43 दिनों से जारी यह जंह अभी खत्म नहीं हुआ है बल्कि अब यह और खतरनाक मोड़ पर पहुंच गया है।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story