लखनऊ/कासगंज। उत्तरप्रदेश के कासगंज जिले में आज एक बड़ा हादसा हो गया है। कासगंज के पटियाली दरियावगंज मार्ग पर शनिवार की सुबह करीब 10 बजे बेकाबू ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में जा गिरी। इस भयानक हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें कई मासूम बच्चें भी शामिल हैं। पुरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है और परिजनों में कोहराम मच है। ग्रामीण और पुलिसकर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। इस हादसे से घटनास्थल पर अफरातफरी मची है।

कासगंज में हुए सड़क हादसे का उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की और हादसे में मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख सहायता राशि देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सीएम योगी ने गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हज़ार रुपये सहायता राश‍ि देने के भी निर्देश दिए और इस हादसे में सभी घायलों का समुचित निशुल्क उपचार कराने के निर्देश भी CM योगी ने दिए हैं।

सीएम योगी ने शोकाकुल के प्रति जताया दुःख

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए शोक जताया और लिखा कि "जनपद कासगंज में सड़क दुर्घटना हुई जनहानि अत्यंत ह्रदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ है।" उन्होंने आगे लिखा कि "जिला प्रशासन के अधिकारियों को सभी घयलों के समुचित निःशुल्क उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है की दिवंगत आत्माओं को शांति तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करे।"

सपा सुप्रीमों ने भी व्यक्त की संवेदना

वहीं इस हादसे पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि "अत्यंत दुःखद... कासगंज में गंगा स्नान कर लौट रहे श्रधालुओं से भारी ट्रैक्टर ट्रॉली के तालाब में पलटने से बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर, बेहद दुखद है। राहत बचाव का कार्य तेज कर लोगों का जीवन बचाए। उन्होंने लिखा कि घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कमाना कर्ता हूं और मृतकों के परिजनों को उचित मुआवजा दे सरकार।"

बताते चलें कि तालाब से निकाले श्रद्धालुओं को इलाज के लिए पटियाली के स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा गया है। अब तक इस हादसे के चलते 20 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। श्रद्धालु एटा जिले के कहा गांव के बताए जा रहे हैं।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story