Lok Sabha Election 2024: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि वैसे तो इन दोनों पार्टियों के लौटने की कोई संभावना नहीं है, लेकिन फिर भी ये लोग कह रहे हैं कि ये तीन तलाक और आर्टिकल 370 को वापस लाकर रहेंगे। इस दौरान उन्होंने लोगों से खुद के बनिया होने और एक आइडिया देने की बात की।

जब अमित शाह ने कहा- मैं बनिया हूं...

अमित शाह ने बीजेपी प्रत्याशी सर्वेश ठाकुर के समर्थन में रैली करने के लिए मुरादाबाद पहुंचे थे। रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने बीजेपी समर्थकों से कहा कि वे फोन के जरिए पार्टी के लिए वोट जुटाने का काम करें. उन्होंने लोगों से कहा, "मुरादाबाद प्रत्याशी सर्वेश ठाकुर को हमें 2 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल करवानी है. क्या उन्हें जिताएंगे?" वहीं, शाह की अपील पर जब समर्थकों ने 'हां' का जवाब दिया, तो उन्होंने कहा, "दो लाख वोटों से कोई नहीं जीतता है. मैं भी बनिया हूं...जानता हूं कि नहीं जीतते हैं...कहो तो मैं आइडिया बताऊं?"

पार्टी उम्मीदवार को भारी भरकम वोट से जीतने का मंत्र देते हुए अमित शाह ने कहा, "मेरी सभा समाप्त होने के बाद हर व्यक्ति कम से कम 50 लोगों को फोन करे. लोगों को फोन कर पीएम मोदी को वोट देने को कहा जाए। अपने हर रिश्तेदार और दोस्तों को फोन करके कहना है कि उनका वोट बीजेपी को ही जाए। मुरादाबाद में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को वोटिंग होने वाली है. यहां से सपा ने एसटी हसन को टिकट दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल में देश की अर्थव्यवस्था को 11वें नंबर से 5वें नंबर का बना दिया, आप तीसरी बार मोदी सरकार बना दो, मोदी की गारंटी है, इस बार भारत को हम तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बना देंगे. उन्होंने कहा कि सपा-कांग्रेस कहते हैं कि अगर उनकी सरकार बनी, तो वो आर्टिकल 370 को फिर से लागू करेंगे, क्या उन्हें ऐसा करने दिया जाए।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story