30 अगस्त को अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस में यूपी पुलिस की महिला कांस्टेबल के साथ हुई बर्बरता के मुख्य आरोपी अनीस यूपी एसटीएफ से मिली इनपुट के आधार पर पुलिस से मुठभेड़ में मारा गया। दो अन्य आरोपियों के घायल होने की सूचना है। वहीं एक दारोगा और 2 जवान इस मुठभेड़ में घायल भी हुए हैं। इस पूरे मामले की प्रेस कॉन्फ्रेंस एसटीएफ प्रमुख अमिताभ यश लखनऊ में करेंगे।

एसटीएफ के इनपुट के आधार पर अयोध्या के पूराकलंदर के छतरिवा पारा कैल रोड पर मुड़भेड़ ये हुई। पुलिस से चारों तरफ से घिरा देख मुख्य आरोपी अनीस हज ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग कि जिसमें, नसीम ढेर हो गया जबकि दो अन्य आरोपी आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू घायल बताये जा रहे हैं। पुलिस और बदमाशों की दोनों तरफ से फायरिंग में एसओ पूराकलंदर रतन शर्मा और दो जवानों के घायल होने की सूचना आ रही है।

पुलिस से मिली अपडेट के अनुसार, मारा गया आरोपी अनीस, महिला कांस्टेबल से छेड़खानी कर रहा था। इस पर महिला कान्स्टेबल ने बदमाश को पटक दिया तो तीनों बदमाशों ने मिलकर उस पर जानलेवा हमला कर दिया। महिला कॉन्स्टेबल का सिर ट्रेन की खिड़की से लड़ाकर उसे बुरी तरह घायल कर दिया। जब ट्रेन अयोध्या से पहले धीमी हुई तो तीनों बदमाश मौके से फरार हो गए।

आपको बता दें कि 30 अगस्त को सावन मेला के मनकापुर से अयोध्या आ रही सरयू एक्सप्रेस में यूपी पुलिस की महिला कांस्टेबल पर जानलेवा हमला हुआ था। महिला कांस्टेबल मेला ड्यूटी के लिए हनुमानगढ़ी आ रही थी। महिला कांस्टेबल अयोध्या स्टेशन पर बोगी नंबर तीन में सीट के नीचे बेहोशी की हालात मिली थी। महिला कांस्टेबल के साथ हुई बर्बरता के मामले में हाईकोर्ट की और से खुद संज्ञान में लिए जाने के बाद एसटीएफ और अन्य एजेंसी को लगाया गया था।

Vipin Singh

Vipin Singh

Next Story