वाराणसी। एनडीआरएफ वाराणसी के उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के नेतृत्व में मंगलवार को पुष्कर तालाब में वृहद स्वच्छता अभियान चलाया गया। यह अभियान स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के तहत आयोजित किया गया था, जिसमें एनडीआरएफ बचाव कर्मियों, नगर निगम, सृजन संस्था के सदस्यों और ब्रह्मावेद विद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने भाग लिया।




इस अभियान में एनडीआरएफ के बचाव कर्मियों, सामाजिक संस्था के कार्यकर्ताओं और विद्यालय के छात्रों ने तालाब से कचरा, गंदगी, शैवाल और जलकुंभी हटाकर तालाब और तालाब की सीढ़ियों को साफ किया।



इस अवसर पर उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि एनडीआरएफ आपदाओं के दौरान राहत बचाव कार्यों के साथ ही स्वच्छता अभियान के लिए भी हमेशा तत्पर रहती है। उन्होंने कहा कि हमें अपने आसपास के क्षेत्र को साफ रखने में एक जिम्मेदार नागरिक की तरह कार्य करना चाहिए। स्वच्छ भारत से ही हम सशक्त भारत बना सकते हैं। उन्होंने लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने का भी आग्रह किया।




इस कार्यक्रम में सृजन संस्था से अनिल सिंह, नगर निगम से निरीक्षक प्रदीप कुमार वर्मा, सरिता, पार्षद रविंद्र, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप कुमार शर्मा, ब्रह्मावेद विद्यालय के छात्र एवं स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

Ankita Yaduvanshi

Ankita Yaduvanshi

Next Story