हल्द्वानी, 16 मार्च (हि.स.)। ओपन अंतरराष्ट्रीय स्ट्रेंथलिफ्टिंग एंड इंक्लिनबेंच प्रेस चैंपियनशिप प्रतियोगिता 2023 में हल्द्वानी के 77 वर्षीय मंगत राम गुप्ता ने सिल्वर मेडल जीता है। 10 मार्च से 13 मार्च तक नेपाल के काठमांडू में हुई ओपन अंतरराष्ट्रीय एफस्ट्रेंथ लिफ्टिंग एंड इंक्लिनबेंच प्रेस प्रतियोगिता में हल्द्वानी के मंगत राम गुप्ता ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने अपने वर्ग में सिल्वर मेडल प्राप्त कर उत्तराखंड का नाम रोशन किया है। मंगत राम के अपने वर्ग में कुल 30 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया था।

मंगत राम गुप्ता इससे पहले भी कई बार वेटलिफ्टिंग में यूपी चैंपियनशिप और राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त कर चुके हैं। बचपन से ही स्पोर्ट्स में लगाव के चलते उत्तराखंड कराटे ओलंपिक संघ के अध्यक्ष ,उत्तराखंड पावर लिफ्टिंग संघ और हल्द्वानी स्पोर्ट्स स्टेडियम में वेटलिफ्टिंग कोच की सेवाएं दे चुके हैं। उन्होंने आज यह मुकाम अपने सीमित संसाधनों के बीच हासिल किया है।

मंगत राम पर बचपन से ही अपने मां बाप और भाइयों की जिम्मेदारी पड़ गई थी लेकिन उन्होंने स्पोर्ट्स के मामले में कोई समझौता नहीं किया, जिसका परिणाम यह है कि 77 वर्ष की आयु में भी खेल के प्रति जुड़ाव है। मंगत राम को सिल्वर मेडल मिलने पर पूर्व सांसद और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी केसी सिंह बाबा, पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा, विधायक सुमित हृदयेश, मेयर जोगेंद्र रौतेला, पूर्व विधायक नारायण पाल, पावर लिफ्टर राजीव चैधरी, पर्वतीय सांस्कृतिक उत्थान मंच के संस्थापक अध्यक्ष बलवंत सिंह चुफाल, भाजपा नेता डा. अनिल कपूर डब्बू, व्यापार मंडल के बाबूलाल गुप्ता, हुकुम सिंह कुंवर, डा. धर्म यादव, सुभाष मोंगा आदि ने बधाई दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/अनुपम गुप्ता/रामानुज

Updated On 21 March 2023 2:34 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story