मोहाली, 21 मार्च (हि. स.)। राउंडग्लास टेनिस अकादमी (आरजीटीए) के एथलीट युवान नांदल ने सारावाक मलेशिया में 38वें प्रीमियर सारावाक कप (ग्रेड 1) में लड़कों का एकल खिताब जीत लिया है। यह टूर्नामेंट 13 मार्च से 19 मार्च तक आयोजित किया गया था। इसमें दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ जूनियर खिलाड़ियों को शामिल किया गया था।

भारतीय टेनिस के एक होनहार स्टार युवान नांदल ने फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त आर्यन शाह को सीधे सेटों में 6-3,6-4 से हराकर ट्रॉफी जीती। फाइनल के अपने रास्ते पर उन्होंने कोरियाई डोंघ्युन ह्वांग, जापान के रेया हतोरी और ऑस्ट्रेलिया के चार्ली कैमस और पावले मरिंकोव को हराया। इस जीत के साथ युवान ने अपनी उपलब्धियों की सूची में एक और प्रतिष्ठित खिताब जोड़ लिया है।

जाने-माने कोच और राउंडग्लास टेनिस अकादमी के तकनीकी निदेशक, आदित्य सचदेवा युवान को अकादमी में प्रशिक्षित कर रहे हैं और उन्होंने अपने कौशल को सुधारने और अपने खेल को बेहतर बनाने में मदद की है।

कोच सचदेवा ने कहा, ''राउंडग्लास टेनिस अकादमी में हर कोई युवान की जीत से बहुत खुश है और यह जीत दीर्घकालिक एथलीट विकास के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है, जिसमें हम एटीपी दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों के पोषण के महत्व पर जोर देते हैं। आरजीटीए में कोर्ट के अंदर और बाहर दोनों जगह हम अपने एथलीटों के समग्र विकास को प्राथमिकता देते हैं, हमारा मार्गदर्शक सिद्धांत एथलीटों के मनोवैज्ञानिक कल्याण और खुशी पर विचार करना है, जो कोर्ट पर उनके प्रदर्शन के साथ-साथ हमारी योजनाओं का अभिन्न अंग है।''

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

/दधिबल

Updated On 21 March 2023 2:31 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story