नई दिल्ली, 20 मार्च (हि.स.)। बैडमिंटन क्वीन और मौजूदा चैंपियन पीवी सिंधु स्विस ओपन सुपर 300 टूर्नामेंट से जीत की राह पर लौटना चाहेंगी। प्रतियोगिता का शुभारंभ मंगलवार को होगा।

विश्व में नौवें नंबर के खिलाड़ी एचएस प्रणय, जो पिछले संस्करण में उपविजेता रहे थे, भी ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में दूसरे दौर से बाहर होने के बाद बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

हालांकि, टूर्नामेंट में पांचवें वरीयता प्राप्त प्रणय के लिए 2018 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता चीन के शी यूकी के खिलाफ शुरुआत करना कठिन होगा, जो पिछले सप्ताह बर्मिंघम में दूसरे स्थान पर रहे थे।

सिंधु और लक्ष्य सेन ने इस सीज़न में संघर्ष किया है, ये दोनों ही खिलाड़ी कई प्रतियोगिताओं से जल्दी बाहर हो गए।

चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद परिणाम हासिल करने में विफल रहने के बाद कोरियाई कोच पार्क ताए-संग से अलग होने वाली सिंधु पिछले हफ्ते चीन की झांग यी मैन से हारने के बाद ऑल इंग्लैंड ओपन के पहले दौर में बाहर हो गईं।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु को 210,000 डॉलर इनामी टूर्नामेंट में वापसी करते हुए अपना आत्मविश्वास फिर से हासिल करने की उम्मीद होगी और वह स्थानीय खिलाड़ी जेंजीरा स्टैडेलमैन के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

मलेशिया और इंडिया ओपन से जल्दी बाहर होने वाले सेन ने पिछले हफ्ते चाउ टिएन चेन पर जोरदार जीत दर्ज की थी, लेकिन पूर्व विश्व नंबर 2 और दो बार के विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन के खिलाफ लड़खड़ा गए। आठवीं वरीयता प्राप्त सेन हांगकांग के ली चेउक यियू के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। वहीं, किदांबी श्रीकांत चीन के 23 वर्षीय वेंग होंग यांग के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेंगे।

ऑल इंग्लैंड ओपन में लगातार दूसरे सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद, ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की महिला युगल जोड़ी पहले दौर में इंडोनेशिया की अप्रियानी रहायु और सिती फादिया सिल्वा रमाधंती से भिड़ेगी।

सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष भारतीय पुरुष युगल जोड़ी चीन की विश्व नंबर 10 लियांग वेई केंग और वांग चांग की जोड़ी का सामना करेगी।

युगल में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला, कृष्ण प्रसाद गर्ग और विष्णुवर्धन गौड़. व अश्विनी और शिखा गौतम की जोड़ी भी मैदान में है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 21 March 2023 2:31 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story