काबुल, 22 मार्च (हि.स.)। पाकिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए अनुभवी ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान मोहम्मद नबी की अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी हुई है।

नबी ने पिछले साल टी20 विश्व कप के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था और पिछले महीने यूएई के खिलाफ सीरीज के लिए टीम से भी बाहर हो गए थे। उनकी उम्र को देखते हुए उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को लेकर सवाल उठाए जाने लगे थे,लेकिन 38 वर्षीय ऑलराउंडर को अब शारजाह में 24, 26 और 27 मार्च को खेली जाने वाली श्रृंखला के लिए वापस बुलाया गया है।

चयनकर्ताओं ने इस श्रृंखला के लिए सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई और रहमत शाह को हटा दिया है और अनकैप्ड सलामी बल्लेबाज सेदिकुल्ला अटल को टीम में शामिल किया है। निजात मसूद और जहीर खान, जो संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ खेलने वाली टीम का हिस्सा थे, इस बार नंग्याल करोती के साथ रिजर्व खिलाड़ी हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के सीईओ नसीब खान ने कहा, हमारी टीम प्रशिक्षण शिविर में कड़ी मेहनत कर रही है और चयनकर्ताओं ने श्रृंखला के लिए सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों का चयन किया है। मुझे विश्वास है कि हमारी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी और हमारे देश को गौरवान्वित करेगी। हम अपनी टीम को श्रृंखला के लिए शुभकामनाएं देते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे जीतेंगे।

उन्होंने कहा, इसके अलावा, हम दो बेहतरीन टीमों के बीच एक रोमांचक प्रतियोगिता देखने के लिए उत्सुक हैं। दोनों देशों में भावुक प्रशंसक हैं जो उत्साह और गर्व के साथ अपनी टीमों का समर्थन करते हैं। पड़ोसियों के रूप में, हमारे बीच एक विशेष बंधन है और हम न केवल अपने क्रिकेट कौशल का प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं बल्कि दोस्ती और खेल भावना को भी बनाए रखना चाहते हैं।

अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार हैं : राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, उस्मान गनी, सेदिकुल्ला अटल, नजीबुल्ला जादरान, अफसर जजई, करीम जनत, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, गुलबदीन नायब, शराफुद्दीन अशरफ, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान , फरीद अहमद, फ़ज़ल हक फ़ारूक़ी और नवीन उल हक।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 22 March 2023 12:17 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story