नई दिल्ली, 22 मार्च (हि.स.)। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में अंतिम लीग चरण के मैच में यूपी वारियर्स को पांच विकेट से हराकर चल रहे महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं, दूसरे फाइनलिस्ट का निर्धारण एलिमिनेटर में 24 मार्च को यूपी वारियर्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच से होगा।

दिल्ली छह जीत, दो हार और कुल 12 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है। मुंबई के भी समान आँकड़े हैं, लेकिन कम नेट रन रेट के कारण वह दूसरे स्थान पर है। यूपी वारियर्स चार जीत, चार हार और कुल आठ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और गुजरात जायंट्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। दोनों टीमों ने दो मैच जीते और छह हारे। दोनों के चार अंक हैं। गुजरात जायंट्स तालिका में सबसे नीचे है।

मंगलवार को डबल हेडर के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 125 का स्कोर खड़ा किया। ऋचा घोष और एलिसे पेरी दोनों ने 29-29 रन बनाए। वहीं, सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 24 रन बनाए। अमेलिया केर ने मुंबई के लिए 22 रन देकर 3 विकेट लिए।

मुंबई ने 16.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मुंबई के लिए अमेलिया केर (31 *), यास्तिका भाटिया (30) और हेले मैथ्यूज (24) ने अच्छी पारियां खेलीं। आरसीबी के लिए कनिका आहूजा ने 5 रन देकर दो विकेट लिए।

दूसरे मैच में, ऑलराउंडर ताहलिया मैक्ग्राथ (58 *) और कप्तान एलिसा हीली (36) की बेहतरीन पारियों की बदौलत यूपी वॉरियर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड की 18 वर्षीय ऑलराउंडर एलिस कैप्सी ने 26 रन देकर 3 विकेट लिया।

139 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, दिल्ली ने मेग लैनिंग (39) और शैफाली वर्मा (21) के बीच 56 रन की मजबूत साझेदारी के साथ शुरुआत की। इसके बाद एलिस कैप्सी (34) और मरिजाने कप्प (34) की बेहतरीन पारियों की बदौलत दिल्ली ने 13 गेंद शेष रहते जीत दर्ज की। यूपी के लिए शबनीम इस्माइल ने 29 रन देकर दो विकेट लिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 22 March 2023 3:40 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story