मुंबई, 15 मार्च (हि.स.)। यूपी वारियर्स की टीम महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में बुधवार को प्लेऑफ दौर में जगह बनाने के लक्ष्य के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

मुख्य कोच जॉन लुईस ने कहा, “हमने आखिरी मैच में अच्छा खेला। यदि हम गेंद के साथ शीर्ष क्रम पर थोड़ा और दबाव में डाल सकते हैं और पावरप्ले में अधिक विकेट लेते हैं तो हम किसी को भी हरा सकते हैं। लगभग हर टीम के साथ हमने देखा है कि अगर आपको शुरुआती विकेट मिलते हैं तो खेल आपके पक्ष में जा सकता है। लीग में टीम ने जैसा प्रदर्शन किया है, उससे मैं वास्तव में खुश हूं।”

उन्होंने कहा, हमारा पहला उद्देश्य टूर्नामेंट के दूसरे भाग में सभी मैच जीतना और प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करना है।

यूपी वारियर्स के अगले एजेंडे में आरसीबी को हराना है, जिसे ब्रेबोर्न स्टेडियम में एलिसा हीली के नेतृत्व वाली टीम ने बड़े स्तर पर शिकस्त दी थी। इसके बाद यूपी वारियर्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

कोच ने कहा, “आरसीबी ने पिछले कुछ मैचों में सुधार किया है और उन्हें वास्तव में कुछ प्रतिभाशाली क्रिकेटर, कुछ बहुत अच्छे विदेशी खिलाड़ी और भारतीय घरेलू खिलाड़ियों में भी अच्छे खिलाड़ी मिले हैं। तो, वे खतरनाक पक्ष हैं। हमें उन्हें बहुत गंभीरता से लेने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम वास्तव में अच्छी तरह से तैयार हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास प्रत्येक खिलाड़ी के लिए विशिष्ट योजनाएं हैं। हालांकि कभी-कभी योजनाएं सफल नहीं होतीं, क्योंकि खेल हमेशा बदलता रहता है, इसलिए आप सही समय पर सही निर्णय लेने के लिए मैदान पर अपने कप्तान पर भरोसा करते हैं।”

यूपी वॉरियर्स के पास बेहतरीन कप्तान एलिसा हीली हैं जो आगे से लीड कर रही हैं। वह 4 मैचों के बाद टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं, और पिछले कुछ मैचों में उन्होंने अर्धशतक भी लगाया है।

इस बीच, गेंदबाजों में, स्पिन जोड़ी सोफी एक्लेस्टोन (8 विकेट) और दीप्ति शर्मा (5 विकेट) सबसे आगे चल रही हैं, जिनके नाम 13 विकेट हैं। राजेश्वरी गायकवाड़ और ताहलिया मैकग्राथ ने भी कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन किए हैं।

हालांकि यह सब अतीत में है, और नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में बुधवार शाम को यूपी वारियर्स के लिए एक बार फिर अपना सर्वश्रेष्ठ देने का समय है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 21 March 2023 2:35 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story