- आल इंडिया केडी सिंह बाबू इनिविटेशनल प्राइज मनी हाकी टूर्नामेंट में खेले गये तीन मैच

लखनऊ, 15 मार्च (हि.स.)। आल इंडिया केडी सिंह बाबू इनिविटेशनल प्राइज मनी हाकी टूर्नामेंट में सीआरपीएफ ने एयर फोर्स को एक गोल से मात दे दी। वहीं पीएसबी ने सीआईएसएफ को 6-2 से हराया, जबकि इंडियन आयल ने एचएफबी एनसीआर हाकी सोसाइटी सोनीपत को 12-1 हराकर बढ़त बना ली।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में चल रहे मैच में एयर फोर्स और सीआरपीएफ के बीच कांटे का टक्कर चलता रहा। 16वें मिनट में एयरफोर्स की टीम ने पहला गोल दाग दिया। वहीं दूसरा गोल 31वें मिनट व तीसरा गोल 33वें मिनट में दागकर मनो वैज्ञानिक बढ़त बना ली, लेकिन सीआरपीएफ की टीम भी हताश नहीं हुई और चालीसवें मिनट में पहला गोल दाग दिया। इसके बाद 46वें और 48वें मिनट में भी गोल दागकर बराबरी कर ली। इसके बाद आठ मिनट तक दोनों टीमों के बीच बढ़त बनाने के लिए कसमकस चलता रहा, लेकिन पुन: 56वें मिनट में सीआरपीएफ की टीम ने एक गोल और दागकर मैच को 3-4 के अंतर से जीत लिया।

वहीं सीआईएसएफ और पीएसबी के बीच हुए मैच में पीएसबी ने 10वें मिनट में पहला गोल दाग दिया। इसके बाद लगातार 12वें मिनट, 14वें मिनट में गोल दागे। इसके बाद 22वें मिनट में सीआईएसएफ ने एक गोल दागकर बढ़त बनाने की कोशिश की, लेकिन पुन: 36वें और 40वें मिनट में गोल दागकर पीएसबी की टीम काफी आगे निकल गयी। 49वें मिनट में सीआईएसएफ ने पुन: एक गोल किया लेकिन पीएसबी की टीम ने 59वें मिनट में पुन: एक गोल दागकर मैच को 6-2 से जीत लिया।

एचएचएस और इंडियन आयल के बीच हुए मुकाबले में 7वें मिनट में एचएचएस की टीम ने पहला गोल मार दिया लेकिन 14वें मिनट से इंडियन आयल की टीम ने गोल किया। इसके बाद लगातार इंडियन आयल की टीम ही गोल करती रह गयी और मैच को 12-1 से जीत लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/उपेन्द्र

Updated On 21 March 2023 2:34 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story