नई दिल्ली, 16 मार्च (हि.स.)। स्पोर्ट्स में महिलाओं को बढ़ावा देने के अपने लगातार प्रयास में मास्टरकार्ड ने गुरुवार को महिला गोल्फरों के लिए मशहूर भारतीय गोल्फर शिव कुमार के साथ एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया। मास्टरकार्ड ‘गोल्फ क्लिनिक’ नामक इस कार्यशाला को दिल्ली गोल्फ क्लब के विशाल गोल्फ मैदान में आयोजित किया गया, जहाँ कपूर ने 25 युवा महिला खिलाड़ियों के साथ बातचीत की और उन्हें इस खेल की व्यापक समझ दी।

25 प्रतिभागियों में से पांच खिलाड़ियों को एक सोशल मीडिया कॉन्टेस्ट के माध्यम से चुना गया, जिसे मास्टरकार्ड द्वारा ख़ास तौर से आकांक्षी महिला गोल्फरों के लिए होस्ट किया गया था। मास्टरकार्ड का ‘गोल्फ क्लिनिक’ भारतीय खेल परितंत्र को मजबूत बनाने और युवा महिला खिलाड़ियों को गोल्फ खेलने के लिए प्रोत्साहित करने की इसकी व्यापक कोशिश का हिस्सा है।

इस इवेंट के दौरान कपूर ने खिलाड़ियों के लिए एक जानकारी साझा करने के सत्र का संचालन किया और उन्हें सही शारीरिक मुद्रा, तकनीकों, तथा उपकरणों की जानकारी दी ताकि वे अपने खेल को बेहतर बना सकें। बाद में महिला खिलाड़ियों के साथ वे प्रैक्टिस ड्राइविंग रेंज में गए जहाँ गोल्फ बॉल को पट में डालने का तरीका दिखाया।

अग्रणी भारतीय गोल्फर और अर्जुन पुरस्कार विजेता, शिव कपूर ने कहा, “भारत ने दुनिया को अपने कुछ बेहतरीन गोल्फर दिए हैं। मुझे मास्टरकार्ड के साथ अपना सहयोग जारी रखने और गोल्फरों की अगली पीढ़ी के साथ मिलकार काम करने पर बेहद खुशी हो रही है। युवा खिलाड़ियों के साथ अपनी बातचीत के दौरान मुझे यह देखकर सुखद आश्चर्य हुआ कि उनमें जबर्दस्त प्रतिभा और खेल के प्रति वचनबद्धता है। मुझे पक्का यकीन है कि भारतीय गोल्फ का भविष्य उज्जवल है।”

मास्टरकार्ड के वाइस प्रेसिडेंट और हेड - मार्केटिंग एवं कम्युनिकेशंस, साउथ एशिया, मानसी नरसिम्हन ने कहा, “मास्टरकार्ड महिलाओं को उनके मनपसंद स्पोर्ट में करियर बनाने में सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ आकांक्षी अंडर-19 महिला क्रिकेटरों के लिए सफल ‘क्रिकेट क्लिनिक’ के साथ नए साल की शुरुआत की थी। इस तरह के अनमोल अनुभवों के माध्यम से मास्टरकार्ड युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करके भारत में खेल परितंत्र को मजबूत करने का लगातार प्रयास कर रहा है।”

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 21 March 2023 2:34 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story