कटड़ा, 16 मार्च (हि.स.)। कटड़ा में चल रही कटड़ा प्रीमियर लीग के पहले सेमीफाइनल में गुरूवार को हिल व्यू राजोरी की टीम ने मुकाबला जीत कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पहला सेमीफाइनल मुकाबला श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के स्पोर्ट्स स्टेडियम में हिल व्यू राजोरी तथा सेरबड़ सीसी कटड़ा की टीम के मध्य हुआ। सेरबड़ कटड़ा की टीम ने टॉस जीता और बैटिंग करने का निर्णय लिया। कटड़ा प्रीमियर लीग सीजन 3 के पहले सेमीफाइनल मैच के मौके पर पूर्व मंत्री जुगल किशोर शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे।

इन्होंने टॉस करवाई और टॉस विजेता सेरबड़ कटड़ा की टीम को उपहार स्वरूप 10 ग्राम चांदी का सिक्का भेंट किया। इस मौके पर जेकेबोस के पूर्व संयुक्त सचिव कुशल कुमार शर्मा, एआरटीओ रियासी राजेश गुप्ता के साथ ही अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए सेरबड़ कटड़ा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए। सेरबड़ कटड़ा की टीम की ओर से बल्लेबाज सक्षम सोढ़ी ने 29 बॉल में 36 रन बनाए जिसमें 4 चौके शामिल थे। जबकि कार्तिक ने 26 बॉल में 31 रन का योगदान दिया जिसमें एक चौका और दो छक्के शामिल थे।

वहीं हिल व्यू राजोरी की टीम की ओर से गेंदबाज पार्थ विशिष्ट ने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि विकास दीक्षित ने 4 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। इसी तरह से सौरभ धारीवाल ने एक विकेट हासिल किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हिल व्यू राजौरी की टीम ने 18 ओवर 5 गेंद में 5 विकेट खोकर 144 रन बना लिए और यह मैच 5 विकेट से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया।

राजौरी की टीम की ओर से बल्लेबाज सौरभ धारीवाल ने 27 बालों में ताबड़तोड़ 63 रन बनाए। अपनी इस आतिशी पारी में सौरभ ने 9 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं अंकित कुमार ने 15 बालों में 20 रन बनाए जिसमें 4 चौके शामिल थे। सेरबड़ कटड़ा की टीम की ओर से गेंदबाज संत बक्श ने 4 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि मोहन लाल ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

वहीं महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी राजौरी की टीम के सौरभ धारीवाल को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्होंने 63 रन बनाने के साथ ही 1 विकेट हासिल किया। इस मौके पर नन्ही खेल प्रेमी आधिया मगोत्रा पुत्री राम किशोर मगोत्रा जेएंडके ड्राई फ्रूट्स कटड़ा ने सौरभ धारीवाल को ईनाम स्वरूप 2100 रुपए नकद तथा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर स्पोर्ट्स क्लब कटड़ा के रवि नाग, अरुण शर्मा, वरिंदर केसर, हनी सदोत्रा, रमेश कुमार गुग्गा, बृजमोहन, रमेश कुमार, स्पोर्ट्स क्लब कटड़ा के चेयरमैन व पूर्व रणजी खिलाड़ी भारत भूषण सदोत्रा के साथ ही क्लब के अन्य सदस्य तथा खेल प्रेमी आदि मौजूद थे। वहीं दूसरा सेमीफाइनल मैच शुक्रवार यानि कि 17 मार्च को आरसीसी संगलदान रामबन तथा स्पाइन्स दिल्ली की टीमों के मध्य होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अमरीक/बलवान

Updated On 21 March 2023 2:34 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story