गोपेश्वर, 19 मार्च (हि.स.)। जापान में एशियन वाॅक रेस चैंपियनशिप में नौवां स्थान प्राप्त कर चमोली जिले के खल्ला गांव निवासी परमजीत सिंह ने 2024 में पेरिस में होने वाली ओलंपिक में वॉक रेस स्पर्धा के लिये अपना स्थान सुरक्षित कर लिया है।

जापान में आयोजित 20 किलोमीटर वाॅक रेस को परमजीत ने एक घंटा 20 मिनट और आठ सेकेंड में पार की है। चमोली जिले से वाॅक रेस स्पर्धा में ओलम्पिक के लिये चयनित होने वाला दूसरा खिलाड़ी है। इससे पूर्व जिले के सगर गांवा का मनीष रावत वाॅक रेस स्पर्धा में ओलम्पिक में प्रतिभाग कर चुका है।

चमोली जिले के खल्ला गांव निवासी परमजीत सिंह इससे पूर्व 61वीं नेशनल ओपन एथलेटिक चैंपियनशिप 2022 में आयोजित 20 किलोमीटर की वाॅक रेस में ब्रांज मेडल जीत चुके हैं। इसके अलावा वह 9वीं इंडियन ओपन वाॅक रेस में कांस्य पद, वर्ष 2019 में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, 19वीं राष्ट्रीय अंडर 20 फेडरेशन कप जूनियर एथलेटिक प्रतियोगिता में रजत पदक जीत चुके हैं। परमजीत के कोच और जीआईसी बैरागना के व्यायाम शिक्षक गोपाल बिष्ट का कहना है कि परजीत की लगन और मेहनत से वह उपलब्धि हासिल कर रहा है। उसके सतत परिश्रम के बूते उसने विद्यालय, गांव, जिले और राज्य का नाम रोशन किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश

Updated On 21 March 2023 2:32 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story