नई दिल्ली, 20 मार्च (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान आरोन फिंच संयुक्त राज्य अमेरिका के नए टी-20 टूर्नामेंट मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के उद्घाटन संस्करण में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स की कप्तानी करेंगे, जबकि दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक सिएटल ओरकास के लिए खेलेंगे।

फिंच और डी कॉक रविवार को मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) 'डोमेस्टिक प्लेयर ड्राफ्ट' के दौरान घोषित छह विदेशी हस्ताक्षरों में से एक थे, जिसमें छह टीमों में से प्रत्येक ने नौ यू.एस.-आधारित खिलाड़ियों को चुना।

फिंच ने ट्वीट किया, मेजर लीग क्रिकेट में सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स का हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं।

फिंच के साथ ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस और विक्टोरिया के तेज गेंदबाज ब्रॉडी काउच भी यूनिकॉर्न्स टीम का हिस्सा हैं। काउच की मां अमेरिकन हैं।

तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट, जो 2019 में 50 ओवरों का विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे, को भी ड्राफ्ट में यूनिकॉर्न्स द्वारा चुना गया था। प्लंकेट की पत्नी अमेरिकी हैं।

डी कॉक, जिन्होंने पहले तीनों प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी की थी, ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला मिचेल मार्श के साथ ओरकास के लिए खेलेंगे।

डीसी फ्रीडम ने भी दो विदेशी करारों की घोषणा की है, जिसमें श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वानिन्दु हसरंगा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नार्ट्जे शामिल हैं। अगले कुछ हफ्तों में और अधिक विदेशी अनुबंधों की घोषणा की जाएगी।

एमएलसी टूर्नामेंट 13 से 30 जुलाई के बीच डलास में खेला जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील

Updated On 21 March 2023 2:32 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story